दिल्ली

delhi

जापान के शहर में गाद के तेज प्रवाह में दो लोगों की मौत, 20 लापता

By

Published : Jul 4, 2021, 11:29 AM IST

जापान की राजधानी टोक्यो के दक्षिण पश्चिमी शहर में भारी बारिश के बाद गाद के तेज प्रवाह में मकानों और कारों के बहने के कारण दो लोगों की मौत हो गई और करीब 20 लोग लापता हो गए.

गाद के तेज प्रवाह में दो लोगों की मौत
गाद के तेज प्रवाह में दो लोगों की मौत

टोक्यो : जापान की राजधानी टोक्यो के दक्षिण पश्चिमी शहर में भारी बारिश के बाद गाद के तेज प्रवाह में मकानों और कारों के बहने के कारण कम से कम दो लोगों की मौत हो गई और करीब 20 लोग लापता हो गए. अधिकारियों ने रविवार को यह जानकारी दी.

बता दें अतामी शहर में हुई इस घटना में 10 लोगों को बचाया गया है और 80 मकान जमींदोज हो गए है. फंसे हुए लोगों या गाद के तेज बहाव में बहे लोगों की तलाश में शनिवार तड़के से ही दमकलकर्मी, सेना के जवान और तीन तटरक्षक जहाज जुटे हैं. यह घटना पहाड़ से सटे क्षेत्र में हुई, जहां दो दिन पहले हुई भारी बारिश के कारण पहाड़ से अचानक गाद के तेज प्रवाह में कई मकान बह गये. प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार इसकी भयावहता की आवाज सुनी जा सकती थी, जिसे उन्होंने अपने मोबाइल फोन में कैद किया है.

पढ़ें : टोक्यो में मिट्टी धंसने से कई मकान बहे, 19 लापता

शिज़ुओका प्रान्त में आपदा निवारण प्रभारी अधिकारी तातसुशी उएदा ने बताया कि दो लोगों की मौत की पुष्टि हुई है और ये दोनों महिलाएं हैं जो बहकर समुद्र में चली गयी थीं. तटरक्षकों ने उनके शव बरामद किए हैं. उएदा ने बताया कि जिन 10 लोगों को बचाया गया है, उनमें एक मामूली रूप से घायल है. अतामी में 121 लोगों को सुरक्षित स्थान पर पहुंचाया गया है. जापान के प्रधानमंत्री योशिहिदे सुगा ने बचाव अभियान के लिए एक कार्यबल का गठन किया है.

(भाषा)

ABOUT THE AUTHOR

...view details