दिल्ली

delhi

पाकिस्तान : ISIS के तीन आतंकवादी लाहौर से गिरफ्तार, विस्फोटक जब्त

By

Published : Sep 10, 2021, 4:34 PM IST

आतंकवादियों की मौजूदगी की खुफिया सूचना मिलने के बाद लाहौर के घनी आबादी वाले इलाके में इस्लामिक स्टेट (ISIS) के ठिकाने पर छापा मारा. छापेमारी के दौरान तीन आतंकवादियों को गिरफ्तार कर लिया.

पाकिस्तान
पाकिस्तान

लाहौर : पाकिस्तान की कानून प्रवर्तन एजेंसियों (law enforcement agencies) ने लाहौर में सरकारी इमारतों को निशाना बनाकर हमला करने की योजना बना रहे ISIS के तीन आतंकवादियों को शुक्रवार को गिरफ्तार कर लिया. उनके पास से विस्फोटक सामग्री बरामद की गई है.

पंजाब पुलिस के आतंकवाद निरोधी विभाग (Counter Terrorism Department-CTD) ने एक बयान में कहा कि उसने आतंकवादियों की मौजूदगी की खुफिया सूचना मिलने के बाद लाहौर के घनी आबादी वाले इलाके में इस्लामिक स्टेट (ISIS) के ठिकाने पर छापा मारा. छापेमारी के दौरान तीन आतंकवादियों को गिरफ्तार कर लिया. गिरफ्तार किए गए आतंकवादियों की पहचान जुनैद जिया, मुहम्मद वकास और मुहम्मद जावेद के रूप में हुई है.

पढ़ें :जम्मू कश्मीर : श्रीनगर में आतंकियों ने सुरक्षा बलों पर ग्रेनेड फेंका, एक जवान घायल

CTD ने एक बयान में कहा कि ये आतंकवादी लाहौर में सरकारी इमारतों और कानून प्रवर्तन एजेंसियों को निशाना बनाकर हमला करने की योजना बना रहे थे.

उन्होंने कहा कि आतंकवादियों के पास से इम्प्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस (Improvised Explosive Device-IED), हथगोले, विस्फोटक सामग्री, नॉन-इलेक्ट्रिक डेटोनेटर, एक पिस्तौल, एक लैपटॉप और कई मोबाइल फोन बरामद किए गए हैं. पुलिस ने इस संबंध में मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

(पीटीआई-भाषा)

ABOUT THE AUTHOR

...view details