दिल्ली

delhi

बाइडेन के संबोधन के समय प्रतिबंधित उड़ान क्षेत्र में घुसा एक छोटा विमान

By

Published : Sep 22, 2021, 3:55 PM IST

बाइडेन

अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन के संबोधन के समय प्रतिबंधित उड़ान क्षेत्र में एक छोटा सा विमान घुस गया. संघीय विमानन प्रशासन ने कहा कि सेसना 182 विमान मंगलवार को दोपहर करीब दो बजे अस्थायी उड़ान प्रतिबंधित क्षेत्र में घुस गया. एफ-16 लड़ाकू विमान ने छोटे विमान को रोक दिया.

न्यूयॉर्क : अमेरिका की एक प्रमुख सैन्य अकादमी के नेतृत्व वाला एक छोटा विमान न्यूयॉर्क में अस्थायी उड़ान प्रतिबंधित क्षेत्र में घुस गया और उसे एक लड़ाकू विमान ने रोक दिया. यह घटना उस दिन हुई जब राष्ट्रपति जो बाइडेन ने संयुक्त राष्ट्र महासभा को संबोधित किया.

संघीय विमानन प्रशासन ने कहा कि सेसना 182 विमान मंगलवार को दोपहर करीब दो बजे अस्थायी उड़ान प्रतिबंधित क्षेत्र में घुस गया. एफ-16 लड़ाकू विमान ने छोटे विमान को रोक दिया. सीएनएन ने नॉर्थ अमेरिकन एयरोस्पेस डिफेंस कमांड के हवाले से यह जानकारी दी.

वेस्ट प्वाइंट ने एक बयान में कहा कि वेस्ट प्वाइंट में अमेरिकी सैन्य अकादमी के मालिकाना हक वाला विमान सेना का एक पायलट उड़ा रहा था. विमान ने जॉर्ज वाशिंगटन ब्रिज के समीप कुछ देर के लिए अस्थायी उड़ान प्रतिबंधित क्षेत्र का उल्लंघन किया.

यह भी पढ़ें-अमेरिका अनवरत युद्ध काल को समाप्त कर 'अनवरत कूटनीति' के युग की शुरुआत कर रहा है: बाइडेन

राष्ट्रपति बाइडेन ने मंगलवार को सुबह संयुक्त राष्ट्र महासभा में अपना पहला भाषण दिया. यह घटना महासभा के 76वें सत्र के दौरान हुई. यह सत्र महासभा अध्यक्ष अब्दुल्ला शाहिद की अध्यक्षता में 14 सितंबर को शुरू हुआ था.

इस वार्षिक सत्र में राष्ट्र और सरकार के 100 से अधिक प्रमुखों के साथ ही विदेश मंत्री और राजनयिक भाग ले रहे हैं.

(पीटीआई भाषा)

ABOUT THE AUTHOR

...view details