दिल्ली

delhi

कोरोना टीकाकरण अभियान में मदद कर रहे हैं भारतीय-अमेरिकी चिकित्सक

By

Published : Feb 22, 2021, 6:45 PM IST

अमेरिका के न्यू जर्सी में बड़ी संख्या में भारतीय-अमेरिकी चिकित्सक हजारों स्थानीय लोगों को कोविड-19 का टीका लगाने में मदद करने के लिए सामने आ रहे हैं. विस्तार से पढ़ें पूरी खबर..

कोरोना टीकाकरण अभियान
कोरोना टीकाकरण अभियान

न्यूयॉर्क: अमेरिका के न्यू जर्सी में बड़ी संख्या में भारतीय-अमेरिकी चिकित्सक हजारों स्थानीय लोगों को कोविड-19 का टीका लगाने में मदद करने के लिए सामने आ रहे हैं.

'ओशन काउंटी हेल्थ डिपार्टमेंट' के 'पब्लिक हेल्थ, प्रीप्रेयडनेस, प्लानिंग एंड एजुकेशन' के निदेशक डॉ. मुकेश रॉय और 'मानेमाउथ एंड ओशन काउंटी चैप्टर ऑफ एसोसिएशन ऑफ अमेरिकन फिजिशियन ऑफ इंडियन ओरिजिन' (एमओसीएएपीआई) के अध्यक्ष अविनाश गुप्ता कोविड-19 के टीकाकरण अभियान में अधिकारियों की मदद करने की इस पहल की अगुवाई कर रहे हैं.

'ओशन काउंटी कमिश्नर' गैरी लिटल ने एक बयान में कहा कि टीके लगाने के लिए सभी की जरूरत है और ''सरकार इसे अकेले पूरा नहीं कर सकती. स्वास्थ्य देखभाल प्रणाली के सभी खंडों की मदद से ही इसे पूरा किया जा सकता है.'

लिटल ने कहा कि हमें इसमें हमारे सभी स्वास्थ्य प्रदाताओं की जरूरत है. टीके का हर जगह पहुंचना बेहद जरूरी है.'

लिटल के इस आह्वान पर गौर करते हुए, रॉय और गुप्ता उन प्रयासों का नेतृत्व कर रहे हैं, जिसके तहत बड़ी संख्या में भारतीय मूल के चिकित्सक अपनी सुविधानुसार और स्वेच्छा से सप्ताहांत पर निवासियों को टीके लगाने में मदद कर रहे हैं.

'अस्बरी पार्क प्रेस' की एक खबर में रॉय के हवाले से कहा गया कि 'एसोसिएशन ऑफ अमेरिकन फिजिशियन ऑफ इंडियन ओरिजिन' (एएपीआई) जैसे संगठन यह सुनिश्चित करने के लिये काउंटी की मदद कर रहे हैं कि आबादी के एक बड़े हिस्से को टीके लग पाएं.

यह भी पढ़ें- रक्षा संपदा की खरीद में भारत करेगा मॉरीशस की मदद, 10 करोड़ डॉलर दिया कर्ज

खबर में गुप्ता के हवाले से कहा गया कि हम यहां हर सप्ताह आते हैं और जब तक ओशन कांउटी के सभी निवासियों को टीका नहीं लग जाता तब तक आते रहेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details