दिल्ली

delhi

पाकिस्तान आतंकी समूहों के खिलाफ तत्काल कार्रवाई करे : भारत-अमेरिका

By

Published : Sep 11, 2020, 8:17 AM IST

Updated : Sep 11, 2020, 9:01 AM IST

भारत और अमेरिका ने कहा है कि पाकिस्तान को तत्काल आतंकी समूहों के खिलाफ सार्थक और ठोस कार्रवाई करने की जरूरत है. भारत अमेरिका काउंटरटेररिज्म जॉइंट वर्किंग ग्रुप की 17वीं बैठक और भारत-यूएस संवाद के तीसरे सत्र के बाद 9-10 सितंबर को आयोजित एक संयुक्त बयान में दोनों पक्षों ने यह बात रखी.

india-and-us-want-action-against-terrorism-said-in-joint-statement
पाकिस्तान को आतंकी समूहों के खिलाफ तत्काल कार्रवाई की जरूरत

वॉशिंगटन : भारत और अमेरिका ने 26/11 मुंबई हमले और पठानकोट एयरबेस हमले समेत अन्य आतंकी हमलों में शामिल आतंकियों पर कार्रवाई न करने को लेकर पाकिस्तान को लताड़ लगाई है. पाकिस्तान से कहा गया है कि उसे तत्काल, निरंतर और सार्थक कार्रवाई करने की तत्काल आवश्यकता है, ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि उसके नियंत्रण वाले किसी भी क्षेत्र का इस्तेमाल आतंकवादी गतिविधियों के लिए नहीं किया जाता है.

भारत-अमेरिका काउंटरटेररिज्म जॉइंट वर्किंग ग्रुप की 17वीं बैठक के बाद और भारत-यूएस संवाद के तीसरे सत्र के बाद एक संयुक्त बयान में, दोनों देशों ने आतंकवाद के इस्तेमाल की निंदा की और सभी रूपों में सीमा पार आतंकवाद की कड़ी निंदा की.

पढ़ें :आतंकियों का पनाहगार पाकिस्तान भारत में चाहता है 'अशांति'

यह बैठक 9-10 सितंबर को वॉशिंगटनआयोजित की गई. भारतीय प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व विदेश मंत्रालय के काउंटर टेररिज्म के संयुक्त सचिव महावीर सिंघवी ने किया, जबकि अमेरिकी पक्ष ने आतंकवाद रोकने के लिए स्टेट डिपार्टमेंट कोऑर्डिनेटर नाथन सेल्स का नेतृत्व किया.

Last Updated : Sep 11, 2020, 9:01 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details