दिल्ली

delhi

अमेरिका में कोरोना संक्रमण के मामलों में 1016 फीसद तेजी

By

Published : Aug 19, 2021, 5:33 PM IST

अमेरिका में कोरोना संक्रमण एक बार फिर से तेजी से पैर पसार रहा है. अमेरिकी संस्था- सेंटर फॉर डिजीज कंट्रोल एंड प्रिवेंशन (CDC) की ओर से कहा गया है कि अमेरिका के कुछ इलाकों में कोरोना का कम्युनिटी ट्रांसमिशन हो रहा है. इसी बीच अमेरिका के कुछ स्टार्ट-अप्स एयरलाइंस कंपनियों ने बढ़ते कोरोना मामलों के मद्देनजर बुकिंग में गिरावट की बात कही है.

अमेरिका में कोरोना संक्रमण के मामलों में तेजी
अमेरिका में कोरोना संक्रमण के मामलों में तेजी

वॉशिंगटन : अमेरिका में कोरोना संक्रमण एक बार फिर से बढ़ने लगा है. सेंटर फॉर डिजीज कंट्रोल एंड प्रिवेंशन (CDC) ने एक ट्वीट में कहा है कि अमेरिका में COVID-19 खा कम्युनिटी ट्रांसमिशन ज्यादा हो रहा है. सीडीसी ने 19 अगस्त को एक ट्वीट में लिखा, '18 अगस्त तक रोजाना नए मामलों का 7 दिन का औसत 1,30,121 है. यह पिछले सप्ताह की तुलना में 13.2% अधिक है, और जून, 2021 में न्यूनतम औसत से 1,016.8% अधिक है.

बता दें कि कोरोना प्रसार पर लगाम लगाने की कवायद के तहत बड़े पैमाने पर कोविड टीके लगाए जा रहे हैं. ऐसे में सीडीसी ने लोगों से कोरोना वैक्सीन लगवाने की अपील की है.

अमेरिका में कोरोना संक्रमण के मामलों में तेजी

इसके अलावा कोरोना संक्रमण बढ़ने का एक संकेत अमेरिकी स्टार्टअप्स से भी मिलता है. नवीनतम अमेरिकी एयरलाइंस कंपनी के मुताबिक कंपनी में विकास के संकेत मिले हैं. हालांकि, कंपनी ने यह आशंका भी जताई है कि कोरोना वायरस संक्रमण में वृद्धि अल्पकालिक बाधा बन सकती है.

गुरुवार को, एवेलो एयरलाइंस ने घोषणा की कि कंपनी कनेक्टिकट में एक छोटे से उपयोग किए जाने वाले हवाई अड्डे तक विस्तारित होगा. यह फ्लोरिडा में गंतव्यों के लिए कनेक्टिंग फ्लाइट पकड़ने वाली जगह के रूप में काम करेगा.

(एजेंसी इनपुट)

ABOUT THE AUTHOR

...view details