दिल्ली

delhi

चर्च मेरे लिए ताकत का स्रोत और चिंतन मनन का स्थान : कमला हैरिस

By

Published : Oct 26, 2020, 3:41 PM IST

उपराष्ट्रपति पद की उम्मीदवार कमला हैरिस ने साउथफील्ड में एक ड्राइव इन चर्च सर्विस में कहा कि चर्च मेरे लिए हमेशा से ताकत का स्रोत और चिंतन मनन का स्थान रहा है.

kamala harris on churches
kamala harris on churches

वॉशिंगटन : अमेरिका में डेमोक्रेटिक पार्टी की ओर से उपराष्ट्रपति पद की उम्मीदवार सीनेटर कमला हैरिस ने रविवार को कहा कि चर्च हमेशा उनके लिए ताकत का स्रोत और चिंतन मनन का स्थान रहा है.

हैरिस ने मिशिगन के साउथफील्ड में एक ड्राइव इन चर्च सर्विस में कहा कि मेरे लिए चर्च हमेशा ताकत का स्रोत और चिंतन मनन का स्थान रहा है. ईश्वर के साथ मेरी निजी बातचीत में, मैं उनसे आमतौर पर अच्छे काम करने के लिए शक्ति और सुरक्षा और मार्गदर्शन मांगती हूं.

गौरतलब है कि, ड्राइव इन चर्च सर्विस का आयोजन चर्च ही करता है, लेकिन लोग सामाजिक दूरी के नियम का पालन करने के लिए अपनी-अपनी गाड़ियों में बैठकर ही प्रार्थना करते हैं.

उन्होंने कोरोना वायरस महामारी की असामान्य स्थिति का जिक्र करते हुए कहा कि मुझे पता है कि आमतौर पर हम ऐसे चर्च के कार्यक्रम नहीं करते हैं, लेकिन यह एक चेतावनी है. विश्वास व आस्था हमेशा अपना रास्ता खोज ही लेती है.

पढ़ें-हमारे मूल्य ज्यादातर अमेरिकी लोग साझा करते हैं : कमला

56 वर्षीय हैरिस ने कहा कि आस्था को हमें अपने कार्यों में जीना चाहिए. इस तरह की आस्था मुझमें शुरुआत से ही रही है. उपराष्ट्रपति पद की उम्मीदवार हैरिस इस राज्य में काफी समय बिता रही हैं, जहां 2016 की तरह ही कड़ा मुकाबला होने की उम्मीद है.

चुनाव में राज्य के सबसे अधिक आबादी वाले शहर के महत्व का जिक्र करते हुए हैरिस ने कहा कि मैं देश भर की यात्रा कर रही हूं, लेकिन डेट्रॉइट में वापस आती रहती हूं.

हैरिस ने कहा कि आप जानते हैं कि 2016 में क्या हुआ था? 2016 में, वह प्रत्येक क्षेत्र में केवल औसतन दो वोटों से जीते थे. वोट की ताकत के बारे में सोचिए, तो चलिए सुनिश्चित करते हैं कि फिर से ऐसा न हो और इसका मतलब है कि हर किसी को वोट देना होगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details