दिल्ली

delhi

बाइडन ने सर्फसाइड इमारत हादसे से प्रभावित परिवारों से मिलकर जताई संवेदना

By

Published : Jul 2, 2021, 1:34 PM IST

फ्लोरिडा में इमारत ढहने की घटना से कई परिवार प्रभावित हुए. इन परिवारों के प्रति अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन ने संवेदना व्यक्त की है.

biden
biden

सर्फसाइड (अमेरिका) :अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन ने फ्लोरिडा में इमारत ढहने की घटना से प्रभावित परिवारों के प्रति दुख, संवेदना व्यक्त की और उम्मीद का दामन न छोड़ने को कहा है. इमारत गिरने के एक सप्ताह बाद बुधवार रात को कुछ देर के लिए बचाव कार्य रोक दिया गया था.

इस हादसे से प्रभावित लोगों के कुछ परिवारों के साथ निजी मुलकात में बाइडन ने व्यक्तिगत अनुभव साझा किए और प्रार्थना की. इमारत में लापता एक दंपति और उनकी बेटी की करीबी जैकलीन पटोका नामक एक महिला द्वारा इंस्टाग्राम पर डाले गए एक वीडियो में बाइडन ने कहा, मैं आपके दुख को कम करना चाहता हूं, काश ऐसा हो पाता.

दुखद घटना के समय लोगों से जुड़ने की कला बहुत कम नेताओं में होती है और बाइडन उनमें शामिल हैं. उन्होंने एक कार दुर्घटना में अपनी पहली पत्नी और बेटी को खोया था और बाद में उनके वयस्क बेटे का मस्तिष्क कैंसर से निधन हो गया था.

अपने कार्यकाल के पहले कुछ महीनों में उन्होंने ऐसे लोगों को सांत्वना देने का काम किया है जिन्होंने अपनों को खोया है. इनमें वे छह लाख से अधिक लोग भी शामिल हैं जिनकी कोविड-19 के कारण मौत हो गई. बृहस्पतिवार को दिए गए संबोधन में बाइडन की वाणी में बेहद गंभीरता थी.

उन्होंने अपने दुख को साझा किया और कहा कि सर्फसाइड में हुए हादसे के बाद यह कल्पना करना कठिन है कि उन परिवारों पर क्या बीत रही होगी जिन्होंने अपने परिजनों को खोया है. बाइडन ने हादसे से प्रभावित लोगों के परिवारों के साथ तीन घंटे से ज्यादा समय बिताया.

पढ़ें :-सर्फसाइड में चार और शव मिलने के साथ मृतकों की संख्या 16 हुई

इस दौरान पहले उन्होंने समूह को संबोधित किया, फिर प्रत्येक परिवार से मिले और सांत्वना दी. उन्होंने कहा, आपने जिन्हें खोया है वह आपके साथ जीवनभर रहेंगे. वे किसी न किसी रूप में आपकी आत्मा के साथ हैं.

मियामी के सर्फसाइड शहर में स्थित इस बारह मंजिला इमारत का एक हिस्सा 24 जून को ढह गया. हादसे में 18 लोग मारे गए और 145 लोगों का अब तक कोई पता नहीं चल पाया है. इन लोगों की तलाश जारी है.

(एपी)

ABOUT THE AUTHOR

...view details