दिल्ली

delhi

मकाऊ के एशिया-यूरोप यंग फिल्म फेस्ट में क्लोजिंग फिल्म होगी विक्रांत मैसी की '12वीं फेल'

By IANS

Published : Jan 5, 2024, 9:01 PM IST

12th Fail In Film Fest : विक्रांत मैसी की फिल्म '12वीं फेल' मकाऊ के एशिया-यूरोप यंग सिनेमा फिल्म फेस्ट में क्लोजिंग फिल्म के तौर पर शामिल की गई है.

Etv Bharat
Etv Bharat

मुंबई:विधु विनोद चोपड़ा द्वारा निर्देशित विक्रांत मैसी स्टारर बायोग्राफिकल ड्रामा '12वीं फेल' को मकाऊ एशिया-यूरोप यंग सिनेमा फिल्म फेस्टिवल के लिए क्लोजिंग फिल्म के तौर पर चुना गया है. विधु 11 जनवरी को मकाऊ में '12वीं फेल' की स्क्रीनिंग में शामिल होंगे. यह फिल्म आईपीएस अधिकारी मनोज कुमार शर्मा की वास्तविक कहानी के बारे में अनुराग पाठक के सबसे ज्यादा बिकने वाले नॉवेल पर आधारित है.

आगे बता दें कि यह फिल्म यूपीएससी परीक्षा देने वाले लाखों छात्रों के अथक संघर्ष को उजागर करती है और खूबसूरती के साथ उनकी कहानी कहती नजर आती है. परीक्षा की तैयारियों को कवर करने के अलावा फिल्म परीक्षा दे रहे उम्मीदवारों के संघर्षों को भी कवर करती है. इसके साथ ही उनकी कई व्यक्तिगत समस्याओं का पता लगाती है, जिनका सामना इच्छुक छात्र घर पर और साथ ही परीक्षा की तैयारी के दौरान अपने व्यक्तिगत संबंधों में करते हैं.

फिल्म में उन छात्रों के बारे में बताया गया है, जो कि अपनी पढ़ाई छोड़ चुके हैं. वास्तव में उन छात्रों के लिए समय बहुत सारी भावनात्मक समस्याएं पैदा करता है जो अंततः पढ़ाई छोड़ देते हैं, या बड़े पैमाने पर डिप्रेशन का शिकार हो जाते हैं. दृढ़ता और कभी हार न मानने की कहानी '12वीं फेल' में विक्रांत मैसी लीड रोल में हैं. शानदार फिल्म में उनके साथ मेधा शंकर, अनंत वी जोशी, अंशुमान पुष्कर और प्रियांशु चटर्जी भी अहम रोल में हैं. नवंबर 2023 में फिल्म को इंडिपेंडेंट नॉमिनेशन के रूप में ऑस्कर के लिए भी पेश किया जा चुका है.

विक्रांत मैसी
यह भी पढ़ें:'12वीं फेल' विक्रांत मैसी संग ओटीटी डेब्यू को तैयार 'डंकी' डायरेक्टर राजकुमार हिरानी

ABOUT THE AUTHOR

...view details