दिल्ली

delhi

Pathaan Box Office Collection Day 13 : थम गई 'पठान' की आंधी, 13वें दिन की सिर्फ इतनी कमाई, लेकिन रचा ये इतिहास

By

Published : Feb 7, 2023, 10:20 AM IST

Pathaan Box Office Collection Day 13 : पठान ने 13वें दिन की कमाई से चौंका दिया है. हालांकि 13वें दिन फिल्म पठान की कमाई कम हुई, लेकिन पठान ने कमाई का एक इतिहास जरूर रच दिया है.

Pathaan Box Office Collection Day 13
पठान की कमाई

मुंबई : शाहरुख खान की फिल्म 'पठान' ने 12 दिनों में वर्ल्डवाइड 832 करोड़ रुपये की कमाई कर हिंदी सिनेमा में भूचाल ला दिया है. पोस्ट पैनडेमिक ऐसी ताबड़तोड़ कमाई करने वाली 'पठान' पहली हिंदी फिल्म बन गई है. 25 जनवरी को रिलीज हुई पठान ने इंडियन बॉक्स ऑफिस पर 55 करोड़ रुपये से जोरदार खाता खोला था. उसके बाद से फिल्म की कमाई डबल डिजिट में चल रही थी. लेकिन अब 13वें दिन पठान ने सिंगल डिजिट में कमाई की है. इससे पता चलता है कि बॉक्स ऑफिस पर फिल्म 'पठान' ठंडी पड़ गई है, लेकिन पठान ने एक इतिहास फिर भी रच दिया है.

13 वें दिन की कमाई

'पठान' के इंडियन बॉक्स ऑफिस पर 13वें दिन (दूसरा सोमवार) की कमाई की बात करें तो ट्रेड एनालिस्ट रमेश बाला के मुताबिक यह महज 8 करोड़ रुपये है, जोकि पठान का सबसे कम डे कलेक्शन है. बता दें, पठान ने 12वें दिन 28 करोड़ का बिजनेस किया था. अब इंडियन बॉक्स ऑफिस पर फिल्म का कलेक्शन 422 करोड़ रुपये हो गया है. बता दें, फिल्म घरेलू बॉक्स ऑफिस पर 500 करोड़ और वर्ल्डवाइड 1000 करोड़ रुपये कमाने की ओर है. उम्मीद की जा रही है कि पठान तीसरे वीकेंड तक 500 करोड़ का आंकड़ा छू लेगी. वैसे पठान का ग्रॉस कलेक्शन 515 करोड़ है.

पठान का ओवरसीज कलेक्शन

पठान ने ओवरसीज में 317 करोड़ रुपये का ग्रॉस कलेक्शन कर लिया है. बता दें, ओवरसीज में 300 करोड़ रुपये का आंकड़ा पार कर पठान ने नया इतिहास रच दिया है. शाहरुख खान, जॉन अब्राहम और दीपिका पादुकोण स्टारर फिल्म पठान ने वर्ल्डवाइड 832 करोड़ रुपये का ग्रॉस कलेक्शन कर लिया है. अब फिल्म से उम्मीद की जा रही है कि वह अपने तीसरे वीकेंड तक 1000 करोड़ रुपये का आंकड़ा छू करिश्मा कर सकती है.

ये भी पढ़ें : Kangana Ranaut Threat : चंगू-मंगू गैंग को कंगना रनौत की धमकी, बोलीं- सुधर जाओ नहीं तो घर में घुसकर मारूंगी

ABOUT THE AUTHOR

...view details