दिल्ली

delhi

Movies for 2023: 'शहजादा' समेत ये हैं इस साल की मोस्ट अवेटेड फिल्में, देखिए लिस्ट

By

Published : Jan 2, 2023, 11:12 AM IST

नए साल पर आप भी फैमिली के साथ फिल्में देखने की तैयारी कर रहे हैं तो इन 2023 की मोस्ट अवेटेड फिल्मों को जरुर देखिए. यहां है कार्तिक आर्यन की 'शहजादा' तो शाहरुख खान की 'पठान' और 'जवान' समेत 2023 की मोस्ट अवेटेड फिल्मों की डिटेल्स.

Etv Bharat
Etv Bharat

मुंबई:नया साल आ चुका है...2023 बॉलीवुड के लिए शानदार हो सकता है, दरअसल इस साल शाहरुख खान और सलमान खान की फिल्मों के साथ ही कई फिल्में रिलीज लाइनअप में हैं. शाहरुख की तीन फिल्मों और सलमान खान की दो फिल्मों का दर्शक सांस रोककर इंतजार कर रहे हैं. इनमें से कुछ फिल्में तो अभी से सुर्खियों में छाई हुई हैं. 'पठान' का 'बेशर्म रंग' गाना इसका उदारण है, यहां देखिए लिस्ट.

1. पठान
विवादों में फंसी शाहरुख खान की फिल्म के रिलीज का प्रशंसक इंतजार कर रहे हैं, पठान पर्दे पर चार साल के लंबे अंतराल के बाद किंग खान की वापसी का प्रतीक है. यह फिल्म 25 जनवरी, 2023 को सिनेमाघरों में रिलीज होगी. फिल्म में उनके साथ बॉलीवुड एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण और जॉन अब्राहम भी मुख्य भूमिका में होंगे.

पठान

2. रॉकी और रानी की प्रेम कहानी

बॉलीवुड एक्ट्रेस आलिया भट्ट और एक्टर रणवीर सिंह स्टारर रॉकी और रानी की प्रेम कहानी फिल्म की लव स्टोरी को देखने के लिए फैंस बेहद एक्साइटेड हैं और बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. गली बॉय जोड़ी के रोमांस वाली फिल्म को करण जौहर निर्देशित करते नजर आएंगे. फिल्म में दिग्गज एक्टर धर्मेंद्र, जया बच्चन और शबाना आजमी भी मुख्य भूमिकाओं में नजर आएंगे. यह फिल्म 28 अप्रैल, 2023 को सिनेमाघरों में रिलीज होगी.

रॉकी और रानी की प्रेम कहानी

3. किसी का भाई किसी की जान
सलमान खान के फैंस एक्शन से भरपूर मनोरंजन के साथ वापसी करते हुए अपने हीरो को देखने के लिए ज्यादा इंतजार नहीं करना चाते. 'किसी का भाई किसी की जान' फरहाद सामजी द्वारा निर्देशित है और इसमें पूजा हेगड़े और वेंकटेश दग्गुबाती भी मुख्य भूमिका में हैं. शहनाज गिल, पलक तिवारी और विजेंदर सिंह भी फिल्म का हिस्सा हैं. फिल्म अब ईद 2023 के मौके पर सिनेमाघरों में दस्तक देने के लिए तैयार है.

किसी का भाई किसी की जान

4. शहजादा
'भुल भूलैया 2' एक्टर कार्तिक आर्यन 'शहजादा' में कृति सेनन के साथ नजर आएंगे. फिल्म उनके साथ एक्ट्रेस मनीषा कोइराला, परेश रावल, रोनित बोस रॉय और सचिन खेडेकर भी नजर आएंगे. 'शहजादा' 10 फरवरी, 2023 को सिनेमाघरों में रिलीज होने के लिए पूरी तरह से तैयार है.

शहजादा

5. तू झूठी मैं मक्कार
रणबीर कपूर की रोम-कॉम फिल्म मानी जा रही 'तू झूठी मैं मक्कार' 8 मार्च, 2023 को होली के मौके पर सिनेमाघरों में उतरेगी. यह फिल्म रणबीर कपूर और श्रद्धा कपूर के बीच पहली ऑन-स्क्रीन सहयोग का प्रतीक है.

तू झूठी मैं मक्कार



6. एनिमल
रणबीर कपूर की एक और फिल्म पर काम चल रहा है. 'एनिमल' संदीप रेड्डी वांगा निर्देशित है. फिल्म में 'ऐ दिल है मुश्किल' एक्टर के साथ रश्मिका मंदाना, अनिल कपूर और बॉबी देओल भी नजर आएंगे. फिल्म अगस्त 2023 में प्रदर्शित होने की उम्मीद है, हालांकि निर्माताओं ने अभी तक रिलीज की तारीख की आधिकारिक पुष्टि नहीं की है.

एनिमल

7. जवान
एक मेगा बॉलीवुड-साउथ फिल्म 'जवान' में शाहरुख खान दक्षिण की सुपरस्टार नयनतारा के साथ रोमांस करते नजर आएंगे. इस फिल्म का निर्देशन मशहूर तमिल डायरेक्टर एटली कर रहे हैं. यह फिल्म 2 जून, 2023 को सिनेमाघरों में आएगी.

जवान

8. आदिपुरुष
बाहुबली एक्टर प्रभास के प्रशंसक आदिपुरुष की रिलीज का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. यह फिल्म 16 जून, 2023 को सिनेमाघरों में उतरेगी. यह फिल्म भारतीय महाकाव्य रामायण पर आधारित है और फिल्म में प्रभास ने भगवान राम की भूमिका निभाई है, जबकि सैफ ने फिल्म में लंकेश की भूमिका निभाई है. कृति सेनन फिल्म में देवी सीता की भूमिका निभाती नजर आएंगी.

आदिपुरुष

9. डंकी
राजकुमार हिरानी द्वारा निर्देशित 'डंकी' में तापसी पन्नू और शाहरुख खान मुख्य भूमिका में हैं. यह तापसी और निर्देशक राजकुमार हिरानी के साथ SRK का पहला काम होगा और 2023 की उनकी तीसरी फिल्म भी होगी. डंकी दिसंबर में रिलीज़ के लिए तैयार है.

डंकी
10. टाइगर 3 सलमान खान और कैटरीना कैफ की जोड़ी अपनी आगामी फिल्म 'टाइगर 3' के साथ पर्दे पर टाइगर 3 के साथ वापसी करने के लिए तैयार है. इमरान हाशमी अभिनीत जासूसी एक्शन थ्रिलर, 21 अप्रैल, 2023 को सिनेमाघरों में रिलीज होने वाली थी, हालांकि, निर्माताओं ने अब दिवाली 2023 तक रिलीज में देरी की है.
टाइगर 3

यह भी पढ़ें:Ruhaanika Dhawan House: 'ये है मोहब्बतें' की चाइल्ड एक्ट्रेस रुहानिका ने खरीदा सपनों का घर, यहां देखिए

ABOUT THE AUTHOR

...view details