दिल्ली

delhi

Manipur Violence: जुबिन नौटियाल का छलका दर्द, कहा- 'मणिपुर मेरा दिल टूट गया, मानवता आज रो रही'

By

Published : Jul 20, 2023, 8:45 PM IST

Updated : Jul 20, 2023, 10:24 PM IST

बीती 3 मई से मणिपुर हिंसा की आग में जल रहा है. मणिपुर में सुलग रही हिंसा के बीच एक वीडियो सामने आया है, जिसने मानवता को शर्मशार कर दिया. जिस पर बॉलीवुड सिंगर जुबिन नौटियाल का दर्द छलका है. उन्होंने मणिपुर में महिलाओं के खिलाफ हिंसा की घटना पर दुख जताया है. जुबिन का कहना है कि मणिपुर आज उनका दिल टूट गया है.

Jubin Nautiyal Expresses Sadness Over Manipur
बॉलीवुड सिंगर जुबिन नौटियाल का छलका दर्द

मणिपुर हिंसा के विरोध में नैनीताल में प्रदर्शन.

नैनीताल (उत्तराखंड): मणिपुर में महिलाओं के खिलाफ हिंसा की घटना पर बॉलीवुड सिंगर जुबिन नौटियाल ने दुख जताया है. जुबिन नौटियाल का कहना है कि मणिपुर की घटना से उनका दिल टूट सा गया है. आज मानवता रो रही है. यह घटना बेहद पीड़ादायक है. उधर, नैनीताल में मणिपुर की घटना को लेकर लोगों ने प्रदर्शन किया.

बता दें कि पूर्वोत्तर राज्य मणिपुर में जातीय विवाद को लेकर भड़की हिंसा थमने का नाम नहीं ले रही है. अब लोग हिंसा के दौरान संवेदनहीनता की सारी हदें पार कर रहे हैं. ऐसा ही एक मानवता को शर्मशार करने वाला वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है. जिसमें भीड़ दो महिलाओं को निर्वस्त्र कर अपमानित कर रही है. हालांकि, यह वीडियो पुराना है, लेकिन यह वीडियो अब तेजी से वायरल हो रहा है.

बॉलीवुड सिंगर जुबिन नौटियाल

बॉलीवुड सिंगर जुबिन नौटियाल का छलका दर्दःमहिलाओं के साथ इस तरह की क्रूरता पर बॉलीवुड सिंगर जुबिन नौटियाल का भी दर्द छलका है. उन्होंने ट्वीट कर लिखा है, 'मणिपुर मेरा दिल टूट गया, मानवता आज रो रही है'. इस ट्वीट पर उनका का दर्द साफ झलक रहा है. उनका कहना है कि यह कैसी मानवता है. इस घटना से उनका दिल टूटा है. उधर, वीडियो सामने आने के बाद मुख्य आरोपियों में से एक खुयरूम हेरादास को गिरफ्तार कर लिया गया है.

ये भी पढ़ेंःमानवता हुई शर्मसार, हिंसा वाले दिन क्या-क्या हुआ? जानिए पूरी घटना

मणिपुर में महिलाओं के साथ बर्बरता के विरोध में नैनीताल में प्रदर्शनःमणिपुर में महिलाओं के साथ हुई बर्बरता के विरोध में नैनीताल पीपुल्स फोरम के तत्वाधान में जोरदार प्रदर्शन किया गया. इस दौरान उत्तराखंड राज्य आंदोलनकारी राजीव लोचन साह ने केंद्र सरकार से घटना की उच्च स्तरीय जांच करवाने की मांग की.

नैनीताल में सड़कों पर उतरे लोग

राजीव लोचन साह का कहना है महिलाओं के साथ दुष्कर्म और बर्बरता जैसी घटना को अंजाम देने वाले लोगों को चिन्हित करने के बावजूद भी अब तक कार्रवाई नहीं की गई है. एक तरफ केंद्र सरकार 'बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ' का नारा देती है तो वहीं दूसरी तरफ महिलाओं के साथ ऐसी घटनाएं बढ़ रही है. लिहाजा, ऐसी घटनाओं पर रोक लगाए जाने के लिए जल्द से जल्द फांसी की सजा का प्रावधान किया जाए.
ये भी पढ़ेंःकुकी जो समुदाय ने मणिपुर की पीड़ित महिलाओं के लिए मांगा न्याय, निकाली विशाल विरोध रैली

वहीं, वक्ताओं ने केंद्र और राज्य सरकारों पर नाराजगी व्यक्त करते हुए कहा कि देश के सभी राज्यों में महिलाओं के साथ आपराधिक घटनाएं तेजी से बढ़ रही है. जिन्हें नियंत्रित करने में सरकार पूरी तरह विफल है. लिहाजा, महिलाओं की सुरक्षा के लिए केंद्र सरकार जल्द से जल्द कठोर कानून बनाएं.

मणिपुर की घटना को लेकर नैनीताल में प्रदर्शन

नैनीताल में प्रदर्शन कर रहे लोगों का कहना है कि राज्य निर्माण आंदोलन के दौरान इस तरह की घटना उत्तराखंड के लोगों ने झेली है. लिहाजा, महिलाओं के दर्द को राज्य आंदोलनकारी भली-भांति समझ सकते हैं. महिलाओं के साथ हुई इस दुर्व्यवहार और अपमान की घटना की जांच की जाए. साथ ही दोषी लोगों के खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाए.
ये भी पढ़ेंःमणिपुर घटना का सुप्रीम कोर्ट ने लिया संज्ञान, CJI बोले- वीडियो 'परेशान करने वाला', सरकार कार्रवाई करे

Last Updated :Jul 20, 2023, 10:24 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details