दिल्ली

delhi

गाजियाबाद: अंतिम संस्कार में गया था परिवार, मौका देखते ही चोरों ने घर किया साफ

By

Published : Jan 24, 2021, 8:14 AM IST

Updated : Feb 17, 2021, 10:11 AM IST

गाजियाबाद में चोरों ने घर में घुसकर चोरी की वारदात को अंजाम दिया. दरअसल क्षेत्र में एक परिवार पारिवारिक सदस्य के अंतिम संस्कार में गांव गया था. जिसका फायदा उठाकर चोरों ने चोरी की. फिलहाल पुलिस इस मामले की छानबीन कर रही है.

Theft in a house in Ghaziabad
गाजियाबाद के एक घर में चोरी

नई दिल्ली/गाजियाबाद: एक परिवार मौत के मातम में गांव गया हुआ था, उसी दौरान चोरों ने घर का ताला तोड़कर लाखों के जेवर और नगदी पर हाथ साफ कर दिया. मामला मसूरी इलाके के मयूर विहार का है.

गाजियाबाद के एक घर में चोरी

बता दें कि मोहम्मद हनीफ के भाई की मौत हो गई थी, जिसके चलते वो अपने गांव गए हुए थे. परिवार के अनय लोग भी साथ में गए थे. जब शनिवार की सुबह परिवार वापस लौटा, तो सभी की आंखें खुली की खुली रह गई. क्योंकि घर में सारा सामान उथल-पुथल था और मुख्य दरवाजे का ताला टूटा हुआ था. वहीं जब घर में रखी अलमारी में देखा, तो लाखों के जेवर गायब मिले.

बता दें कि गाजियाबाद में चोरों की नजर उन परिवारों पर लगातार बनी हुई है, जो किसी कार्यक्रम या मातम में शरीक होने के लिए जाते हैं. इसी बात का फायदा उठा कर उनके घर में चोरी की वारदात अंजाम दी जाती है.


परिवार के लिए दोहरे दुख का माहौल

पीड़ित परिवार के एक सदस्य की मौत के गम से अभी तक बाकी लोग उभरे भी नहीं थे कि चोरों ने वारदात को अंजाम देकर परिवार का दुख दोगुना कर दिया. वहीं पुलिस का कहना है कि आसपास के इलाके के सीसीटीवी खंगाले जा रहे हैं, जिससे चोरों का सुराग लगाने की कोशिश की जा रही है.


ये भी पढ़ें:-दिनदहाड़े घर में घुसकर चोरों ने की चोरी, CCTV फुटेज आया सामने

रेकी करते हैं आरोपी

पूर्व में भी सामने आ चुका है कि वारदात अंजाम देने से पहले चोर रेकी करते हैं. ज्यादातर कॉलोनियों में रेकी करने के लिए चोर अलग अलग तरह का भेष बनाकर आते हैं. इसलिए ऐसे चोरों से सावधान रहने की जरूरत है. लोगों के लिए सबसे बड़ी चिंता का विषय तब होता है जब पूरा परिवार एक साथ घर से बाहर जा रहा हो. सबसे बड़ा सवाल यह भी है कि चोरों को कैसे पता चल जाता है कि पूरा परिवार घर से बाहर गया है.


Last Updated : Feb 17, 2021, 10:11 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details