दिल्ली

delhi

अंडरगार्मेंट में 15 लाख का सोना छुपाकर दुबई से हैदराबाद पहुंची महिला, फिर...

By

Published : Sep 22, 2022, 12:51 PM IST

हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर कस्टम की टीम ने अंडरगार्मेंट में 15 लाख का सोना (15 lakh gold in under garment) छुपाकर दुबई से हैदराबाद (Hyderabad from Dubai) पहुंची एक महिला को हिरासत में लिया है. वह तस्करी करके दुबई से सोना ला रही थी. कस्टम अधिकारियों की नजर से बचने के लिए उसने अंडरगार्मेंट में सोने के बार छिपा लिए थे.

अंडर गार्मेंट में 15 लाख का सोना छुपाकर दुबई से हैदराबाद पहुंची महिला को कस्टम ने दबोचा
अंडर गार्मेंट में 15 लाख का सोना छुपाकर दुबई से हैदराबाद पहुंची महिला को कस्टम ने दबोचा

नई दिल्ली :एक महिला अपने अंडरगार्मेंट में 15 लाख का सोना (15 lakh gold in under garment) छुपा कर दुबई से हैदराबाद (Hyderabad from Dubai) पहुंची. कस्टमअधिकारियों (custom officers) ने जब उसकी जांच की तो उसके पास से 300 ग्राम के गोल्ड बार बरामद हुए. हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर कस्टम की टीम ने सोने की तस्करी के आरोप में उस महिला हवाई यात्री को हिरासत में ले लिया है. वह महिला हवाई यात्री तस्करी कर सोने को दुबई से हैदराबाद तक लेकर आई थी.

ये भी पढ़ें :- दुबई से लेकर आ रहे थे 1.65 किलो सोना, कस्टम ने किया जब्त

एयर इंडिया की फ्लाइट पहुंची महिला केअंडरगार्मेंटमें मिले 3 गोल्ड बार : दिल्ली मुख्यालय से कस्टम के प्रवक्ता के अनुसार, हैदराबाद कस्टम के एयर इंटेलिजेंस यूनिट की टीम ने सूत्रों से सोने की तस्करी की सूचना मिली थी. उसी के आधार पर एयर इंडिया की फ्लाइट नम्बर AI-952 से दुबई से हैदराबाद पहुंची एक संदिग्ध महिला हवाई यात्री को विस्तृत जांच के लिए रोका गया. महिला की व्यक्तिगत तलाशी ली गई जिसमें सोने के 3 बार बरामद किए गए.

सोना जब्त, महिला तस्कर हिरासत में : वह महिला अपने अंडरगार्मेंट में उन्हें छुपा कर तस्करी करके हैदराबाद पहुंची थी. बरामद सोने के बार का कुल वजन 300 ग्राम है, जिसकी कीमत 15 लाख 45 हजार रुपये बताई जा रही है.:इस मामले में कस्टम की टीम ने बरामद गोल्ड को कस्टम्स एक्ट 1962 के सेक्शन 110 के तहत जब्त कर लिया है, जबकि महिला हवाई यात्री को तस्करी के आरोप हिरासत में ले कर कस्टम विभाग की टीम आगे की कार्रवाई में जुट गई है.

ये भी पढ़ें :- चेन्नई कस्टम ने दुबई से आए 11 यात्रियों को पकड़ा, एक करोड़ से अधिक का सोना जब्त

ABOUT THE AUTHOR

...view details