दिल्ली

delhi

नोएडा: फर्जी वेबसाइट बनाकर क्रेडिट कार्ड धारकों को ठगने वाले दो आरोपी गिरफ्तार, दो फरार

By

Published : Jul 9, 2022, 9:40 AM IST

साइबर सेल गौतमबुद्ध नगर द्वारा फर्जी वेबसाइट बनाकर क्रेडिट कार्ड धारकों से पैसे ठगने वाले दो अभियुक्तों को पुलिस ने फरीदाबाद के सेक्टर 21 से गिरफ्तार किया है, जबकि दो अभियुक्त अभी भी फरार हैं.

two thugs arrested in noida
two thugs arrested in noida

नई दिल्ली/नोएडा:साइबर सेल गौतमबुद्ध नगर द्वारा फर्जी वेबसाइट बनाकर क्रेडिट कार्ड धारकों को ठगने वाले दो आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है, जबकि दो आरोपी अभी भी फरार हैं. जिनकी तलाश में पुलिस ने कई टीमें लगा दी है.

पुलिस पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि वे कॉल कर पॉइंट रिडीम करने के नाम पर क्रेडिट कार्ड कि गोपनीय जानकारी लेकर पैसा विभिन्न मर्चेन्टों के माध्यम से बैंक खातों में ट्रांसफर करते थे. अभियुक्तों की पहचान गुरमीत सिंह उर्फ़ हन्नी और सुरेंद्र सिंह के रूप में है. गुरमीत सिंह हरियाणा का रहने वाला है जबकि सुरेंद्र गोविंदपुरी दिल्ली का रहने वाला है. इनके 2 साथी मौके से फरार हैं, जिनकी पहचान दीपक और सम्मू के रूप में हुई है.

वहीं इस मामले में जॉइंट सीपी कानून व्यवस्था लव कुमार का कहना है कि पीड़ित विशाल चौधरी द्वारा थाना फेज 2 पर मुकदमा पंजीकृत कराया कि उसको बैंक का अधिकारी बनकर कॉल आया, जिसके द्वारा फर्जी वेबसाइट के माध्यम से पीड़ित के क्रेडिट कार्ड कि गोपनीय जानकारी लेकर क्रेडिट कार्ड से लगभग 4,53,550 रुपया ट्रांसफर कर लिये गये थे. वहीं अभियुक्तों ने बताया कि उनके द्वारा फ़र्ज़ी वेबसाइट बनाकर क्रेडिट कार्ड धारकों को कॉल कर पॉइंट रिडीम करने के नाम क्रेडिट कार्ड कि गोपनीय जानकारी लेकर पैसा विभिन्न मर्चेन्टों के माध्यम से बैंक खातों में ट्रांसफर कर निकल लिए जाते थे. इसके अन्य आपराधिक इतिहास की जानकारी की जा रही है.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत एप

ABOUT THE AUTHOR

...view details