दिल्ली

delhi

नौकरी डॉट कॉम का कर्मचारी बताकर नौकरी के नाम पर ठगी करने वाले दो आरोपी गिरफ्तार

By

Published : May 12, 2022, 11:01 PM IST

noida crime news

नोएडा थाना फेस-1 पुलिस ने नौकरी डॉट कॉम और मॉन्सटर डॉट कॉम समेत अन्य वेबसाइट के माध्यम से लोगों को नौकरी दिलाने का झांसा देकर ठगी करने वाले दो लोगों को गिरफ्तार किया है.

नई दिल्ली/नोएडा :नोएडा थाना फेस-1 पुलिस ने नौकरी डॉट कॉम और मॉन्सटर डॉट कॉम समेत अन्य वेबसाइट के माध्यम से लोगों को नौकरी दिलाने का झांसा देकर ठगी करने वाले दो लोगों को गिरफ्तार किया है. पुलिस का दावा है कि आरोपी खुद को नौकरी डॉट कॉम और मॉनस्टर डॉट कॉम वेबसाइट का कर्मचारी बताकर लोगों से ठगी करते थे. पुलिस ने उसके कब्जे से छह मोबाइल फोन, एक लैपटॉप व 14 शीट नौकरी ढूंढने वाले लोगों का डाटा बरामद किया है.

दोनों ही आरोपियों की गिरफ्तारी तब हुई जब नोएडा के होशियारपुर निवासी एक महिला ने ठगी का शिकार होने के बाद थाने में मुकदमा दर्ज कराया था. जांच के दौरान दोनों के नाम सामने आए. इसके बाद बदमाशों पर कार्रवाई की गई. पकड़े गए आरोपियों में बुलंदशहर निवासी संदीप और नोएडा निवासी जावेद है.

नौकरी के नाम पर ठगी

ये भी पढ़ें :मारपीट के मामले में ITBP का सब इंस्पेक्टर गिरफ्तार, चौकी प्रभारी लाइन हाजिर

डीसीपी नोएडा राजेश एस ने बताया कि पकड़े गए अभियुक्त स्वयं को नौकरी डॉट कॉम और मॉन्सटर डॉट कॉम कम्पनी के कर्मचारी बताकर नौकरी दिलाने के नाम पर कॉल और मैसेज करके फर्जी खातों में पैसे डलवा लेते हैं. उन्होंने बताया कि पकड़े गए आरोपियों ने ऑनलाइन माध्यम से महिलाओं से संपर्क करके लकी ड्रा निकलने की बात कह कर उनके साथ ठगी की जा रही थी. दोनों ही आरोपियों ने अब तक हजारों लोगों के साथ ठगी किया है. इसमें ज्यादातर महिलाएं शामिल हैं. इनके अन्य अपराधिक इतिहास के बारे में और जानकारी प्राप्त की जा रही है.

मिसु डॉट कॉम कंपनी के नाम पर ठगी

नोएडा पुलिस ने MEESHO कंपनी के नाम पर वाट्सएप काल व मैसेज के जरिए लकी ड्रॉ निकलने का झांसा देकर लोगों से रिफंड, कैंसलेशन व अन्य चार्ज के बहाने ठगी करने वाले दो शातिर अपराधी को गिरफ्तार किया है. उसके कब्जे से 10 मोबाइल फोन, एक लैपटॉप व 20 शीट कस्टमर डाटा बरामद की गई है. आरोपियों की पहचान अरुण कुमार और शान के रूप में हुई है. दोनों दिल्ली के रहने वाले हैं. आरोपी MEESHO कंपनी का डाटा ऑनलाइन लेकर कस्टमर्स को वाट्सएप कॉल व मैसेज करके लकी ड्रा निकलने का झांसा देकर लोगों से रिफंड, कैंसलेशन व अन्य चार्ज के बहाने फर्जी खातों में पैसे डलवा लेते थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details