दिल्ली

delhi

ट्रैफिक पुलिस कर्मियों ने टोल प्लाजा पर चलाया जागरूकता अभियान

By

Published : Nov 7, 2021, 7:19 PM IST

जेवर टोल प्लाजा पर शनिवार को टीआई विक्रम सिंह चौहान व एचसीपी सोकेंद्र द्वारा जागरूकता अभियान चलाया गया. यह जागरूकता अभियान यातायात पखवाड़े के मद्दे नजर किया जा रहा है.

noida police
जागरूकता अभियान

नई दिल्ली/नोएडा :यमुना एक्सप्रेस वे के जेवर टोल प्लाजा पर वाहन चालक को ट्रैफिक विभाग द्वारा जागरूक करने का काम किया जा रहा है. इस दौरान ट्राफिक विभाग द्वारा सरकारी और प्राइवेट वाहनों को चलाने वाले वाहन चालकों को रोककर उन्हें जागरूकता पंपलेट दिया गया. यह जागरूकता अभियान यातायात पखवाड़े के मद्दे नजर किया जा रहा है.

जेवर टोल प्लाजा पर शनिवार को टीआई विक्रम सिंह चौहान व एचसीपी सोकेंद्र द्वारा जागरूकता अभियान चलाया गया. अभियान के तहत ड्राइवरों को पंपलेट बांटी गई. ड्राइवरों को जागरूक करने के लिए लगातार पी ए सिस्टम के माध्यम से अनाउंसमेंट शुरू कराया गया. यमुना एक्सप्रेस वे में फ्लेक्सी बोर्ड लगवाया गया.

जागरूकता अभियान

ड्राइवरों को कोहरे के दौरान ड्राइविंग के बारे में जागरूक किया गया. कोहरे के दौरान फॉग लाइट, पार्किंग लाइट और हेड लाइट के प्रयोग के लिए बताया गया. विंडस्क्रीन को धूल एवं धुए से साफ रखने के लिए हिदायत दी गई. अपनी लेन में चलने व रोड पर लगी लेन मार्किंग का अनुसरण करने के लिए जागरूक किया गया.

ये भी पढ़ें :नाेएडाः ब्रेकर की वजह से बाइक से गिरी महिला की अस्पताल में माैत

गौतम बुध नगर जिले के डीसीपी ट्रैफिक गणेश प्रसाद साह ने बताया कि यह जागरूकता अभियान पूरे नवंबर माह तक चलता रहेगा. इस अभियान के दौरान सभी महत्वपूर्ण स्थानों पर लोगों को जागरूक और सचेत करने का काम ट्रैफिक विभाग द्वारा किया जाएगा. उन्होंने बताया कि बिना वजह लेन न बदलने के लिए अभियान में बताया गया तथा ओवरटेक के लिए दाहिने से ओवर ट्रेकिंग के लिए हिदायत दी गई. यदि किसी व्यक्ति का वाहन खराब हो जाता है तो उसे बाएं हाथ पर वाहन खड़ा करने के लिए बताया गया. अपने आगे पीछे चल रहे वाहन से उचित दूरी बनाए रखने के लिए हिदायत दी गई.

ABOUT THE AUTHOR

...view details