दिल्ली

delhi

विदेश भेजने के नाम पर ठगी करने वाले तीन कबूतरबाज गिरफ्तार, गांजा तस्कर भी दबोचा गया

By

Published : Aug 28, 2022, 10:27 PM IST

नोएडा पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है. पुलिस ने विदेश भेजने के नाम पर ठगी करने वाले तीन कबूतरबाजों को गिरफ्तार किया है. साथ ही पुलिस ने गांजा तस्कर को भी दबोचा है.

पुलिस की गिरफ्त में आरोपी
पुलिस की गिरफ्त में आरोपी

नई दिल्ली/नोएडा:फर्जी तरीके से ऑफिस खोलकर लोगों के साथ विदेश भेजने के नाम पर धोखाधड़ी करने वाले तीन कबूतरबाजों को नोएडा पुलिस ने गिरफ्तार किया है. पकड़े गए आरोपी विदेश में नौकरी लगवाने का झांसा देते थे, फिर रुपये ठगते थे. इनके कब्जे से 102 पासपोर्ट, 16,000 रुपये नगद, घटना में प्रयुक्त एक टेलीफोन, सीपीयू, डेक्सटॉप, 41 विजिटिंग कार्ड, एक नेटवर्क कनेक्टर, 10 मोहर और चार रजिस्टर बरामद किए गए हैं.


एडिशनल डीसीपी नोएडा आशुतोष द्विवेदी ने बताया कि जयनारायण यादव निवासी देवरिया ने 26 अगस्त 2022 को थाना सेक्टर-20 नोएडा पर सूचना दी. बताया गया कि भूजा मार्किट सेक्टर-27 नोएडा में कुछ लोगों ने विदेश में नौकरी लगवाने के नाम पर रुपए लेकर धोखाधड़ी करके पासपोर्ट अपने कब्जे में ले लिए हैं. यह लोग न तो नौकरी लगवा पा रहे हैं और न ही हमारे पैसों को वापस दे रहे हैं. सूचना पर थाना सेक्टर-20, नोएडा पुलिस ने कार्रवाई करते हुए मुकदमा दर्ज कर अभियुक्त आलम पुत्र हमीद, आरिफ खान पुत्र आसिफ खान और मौहम्मद मुबारक अन्सारी पुत्र शहीद अन्सारी को गिरफ्तार किया. आगे की कार्रवाई पुलिस कर रही है.

आगे की कार्रवाई में जुटी पुलिस

गांजा तस्कर गिरफ्तार

नोएडा के सेक्टर 18 में झुग्गी झोपड़ी बनाकर दिल्ली एनसीआर में सट्टे के एक दर्जन से अधिक स्थानों पर कारोबार करने वाले एक गांजा तस्कर को गिरफ्तार किया है. इसके पास से पुलिस ने गांजा बरामद किया है. आरोपी को पुलिस एक लंबे समय से तलाश रही थी. यह पुलिस से आंख मिचौली खेल रहा था.

आगे की कार्रवाई में जुटी पुलिस

अभियुक्त का नाम संजय उर्फ बाबू है. टिकमगढ़ मध्य प्रदेश का रहने वाला है. एचडीएफसी बैंक तिराहे से गिरफ्तार किया गया है. अभियुक्त के कब्जे से एक किलो 950 ग्राम गांजा बरामद किया गया है. एडिशनल डीसीपी नोएडा आशुतोष द्विवेदी ने बताया कि अभियुक्त द्वारा बताया गया कि वह दिल्ली के खादर इलाके में झुग्गी झोपडी से गांजा खऱीद कर पने घर लाकर छोटी-छोटी पुड़िया बनाकर बेचने का काम करता था. साथ ही अपने कुछ अन्य साथियों के साथ मिलकर सट्टे का भी कारोबार करता था.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत एप

ABOUT THE AUTHOR

...view details