दिल्ली

delhi

नकली प्रोटीन पाउडर बनाने वाले गिरफ्तार

By

Published : Nov 21, 2021, 11:02 PM IST

नोएडा पुलिस को एक बड़ी सफलता हाथ लगी है. पुलिस ने नकली प्रोटीन पाउडर बनाने वाले तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है. आगे की कार्रवाई का जा रही है.

पुलिस की गिरफ्त में आरोपी
पुलिस की गिरफ्त में आरोपी

नई दिल्ली/नोएडा: नकली प्रोटीन पाउडर बनाने के मामले में नोएडा पुलिस ने तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है. आरोपियों के नाम अनुज, बचन ओर प्रितम है, जोकि अपने अन्य साथियों के साथ मिलकर युवाओं की जिंदगी से खिलवाड़ कर रहे थे. यह सभी लोग जिम करने वाले युवाओं को बॉडी बनाने के लिए स्तेमाल होने वाले सप्लीमेंट्री जैसे, इंजेक्शन, टेबलेट प्रोटीन पाउडर नकली तैयार कर रहे थे.

पकड़े गए आरोपियों में से मुख्य आरोपी अनुज है, जो कि पूर्व में कई फार्मेसी कंपनी में नौकरी कर चुका है. अनुज ने बीटेक किया हुआ है. इसने विदेश में इस्तेमाल होने वाले स्ट्रॉयड अपने घर में फैक्ट्री लगाकर बनाना शुरू कर दिया और अपने अन्य साथियों के साथ मिलकर उसको हरियाणा में सप्लाई करने लगा. पुलिस और वन विभाग की टीम को मुखबीर की सूचना पर इसे गिरफ्तार कर लिया.

जानकारी देते पुलिस अधिकारी

इसे भी पढे़ं:दो पक्षों में आपसी विवाद के चलते जमकर हुई मारपीट, एक की मौत

एडिशनल डीसीपी क्राइम इलामारन जी ने बताया कि इस सूचना पर बादलपुर पुलिस और डाक विभाग की टीम की संयुक्त टीम ने छापेमारी करते हुए घर पर तीन लोगों को नकली दवा बनाते और अन्य सामग्री के साथ पकड़ लिया. साथ ही मौके से इंजेक्शन और अन्य दवा बनाने और उनको पैक करने की मशीन भी बरामद की गई है.
विश्वसनीय खबरों के लिये करें ईटीवी भारत एप डाउनलोड

ABOUT THE AUTHOR

...view details