दिल्ली

delhi

नोएडा में बारिश के बाद तापमान में गिरावट, लोगों को मिली भीषण गर्मी से राहत

By

Published : Sep 13, 2022, 7:07 AM IST

सोमवार रात हुई बारिश के चलते नोएडा में तापमान में गिरावट देखने को मिली. इससे यहां लोगों को भीषण गर्मी से राहत मिली. मौसम विभाग के अनुसार अभी कुछ दिन मौसम अच्छा रहने की उम्मीद है. temperature drops after rain in noida

temperature drops after rain in noida
नोएडा में बारिश के बाद तापमान में गिरावट

नई दिल्ली/नोएडा:नोएडा में सोमवार रात को काफी बारिश हुई जिससे यहां भीषण गर्मी से जूझ रहे लोगों को राहत (temperature drops after rain in noida) मिली. इन दिनों लोग गर्मी और उमस से परेशान थे लेकिन सोमवार देर शाम काले बादलों ने सबके चेहरे पर मुस्कान ला दी और रात होते-होते आसमान में तेज गरज के साथ झमाझम बारिश हुई. बारिश के बाद मौसम खुशनुमा हो गया और लोगों को गर्मी से राहत मिली.

सोमवार रात में अचानक आसमान में तेज गरज के साथ तेजी से हवाएं चलनी शुरू हुईं जिसके बाद यहां बारिश शुरू हो गई. मौसम में अचानक आए परिवर्तन ने लोगों को राहत दी और तापमान में भी गिरावट आई है. इससे पहले क्षेत्र में तापमान 45 डिग्री से ऊपर चल रहा था और तेज धूप और उमस भरी गर्मी से लोग काफी परेशान थे. हालांकि सोमवार रात को हुई बारिश से तापमान में काफी गिरावट आई जिससे तापमान 32-30 डिग्री सेल्सियस पर आ गया.

बारिश के बाद तापमान में गिरावट

यह भी पढ़ें-दिल्ली में आज सामान्य रहेगा मौसम, कुछ जगहों पर हल्की बारिश की संभावना

मौसम विभाग के अनुसार फिलहाल ऐसा ही मौसम बने रहने की संभावना है जिससे तापमान में गिरावट तो देखने को मिलेगी ही, साथ ही लोगों को भी गर्मी से राहत मिलेगी. बता दें कि भारत मौसम विज्ञान विभाग ने हाल ही में मैदानी इलाकों में बारिश की संभावना जताई थी जिसका असर अब नोएडा में भी देखने को मिल रहा है. इसके साथ ही कुछ क्षेत्रों में बादल छाए रहने की भी संभावना है जिससे लोगों को गर्मी से राहत मिलेगी.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत एप

ABOUT THE AUTHOR

...view details