दिल्ली

delhi

नोएडा में बच्चे का अपहरण करने वाले बदमाशों से पुलिस की हुई मुठभेड़, एक की मौत

By

Published : Oct 3, 2022, 8:23 PM IST

Etv Bharat
Etv Bharat

11 साल के बच्चे के अपहरण के मामले में नोएडा पुलिस और किडनैपर्स के बीच मुठभेड़ हो गई. इस मुठभेड़ में पुलिस की गोली लगने से एक बदमाश की मौत हो गई. वहीं बदमाशों की गोली से एक सब इंस्पेक्टर भी घायल हो गए.

नई दिल्ली/नोएडा: 11 साल के हर्ष के अपहरण के मामले में सुबह ईकोटेक 1 में पुलिस और बदमाशों के बीच मुठभेड़ हुई. इस मुठभेड़ में पुलिस की गोली लगने से बदायूं के रहने वाले विशाल मौर्य और ऋषभ घायल हो गए थे. इनके दो साथी विशाल पाल और शिवम पुलिस मुठभेड़ में फरार हो गए. जिनकी तलाश में पुलिस पेट्रोलिंग कर रही थी. पेट्रोलिंग के दौरान दोपहर में बीटा-2 पुलिस की फरार बदमाश शिवम से मुठभेड़ हो गई. जिसमें पुलिस की गोली लगने से इलाज के दौरान शिवम की मौत हो गई. वहीं बदमाश की गोली से सब इंस्पेक्टर अरुण पवार भी घायल हो गए. जिस को इलाज के लिए निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया. पुलिस ने शिवम के पास से फिरौती के 29 लाख रुपए, एक अवैध पिस्टल, बाइक ओर मोबाइल फोन बरामद किया है.

ग्रेटर नोएडा डीसीपी अभिषेक वर्मा ने बताया कि ग्रेटर नोएडा के ईकोटेक 1 थाना क्षेत्र में 2 अक्टूबर को मेक सिंह ने पुलिस को सूचना दी कि उसका 11 वर्ष का बेटा हर्ष 12 बजे लापता है. जिसके बाद पुलिस ने सूचना पर कार्रवाई करते हुए हर्ष की तलाश शुरू कर दी. ग्रेटर नोएडा जोन की कई टीमें बदमाशों की तलाश में लगाई गई. 3 अक्टूबर की सुबह पुलिस को मुखबिर के द्वारा सूचना प्राप्त हुई थी कि दो बाइकों पर सवार चार बदमाश हर्ष को लेकर इकोटेक वन थाना क्षेत्र में फिरौती की रकम को लेने के फिराक में जा रहे हैं. पुलिस ने बदमाशों को घेर कर रोकने का प्रयास किया, जिसमें बदमाशों ने पुलिस पर फायरिंग कर दी. जवाबी फायरिंग में पुलिस की गोली लगने से दो बदमाश विशाल मौर्य और ऋषभ घायल हो गए, जिनको इलाज के लिए अस्पताल रेफर किया गया. इसके साथ ही दो बदमाश विशाल पाल और शिवम मौके से फरार हो गए थे. वहीं अपहृत हर्ष को पुलिस ने सकुशल बरामद किया था.

बच्चे का अपहरण करने वाले बदमाशों से पुलिस की हुई मुठभेड़

दोपहर में पुलिस की फरार बदमाश से हुई मुठभेड़

दोपहर में बीटा -2 थाना पुलिस को चुहरपुर गांव के पास सुबह मुठभेड़ से फरार हुआ बदमाश शिवम आता हुआ दिखाई दिया. पुलिस ने बदमाश को रोकने का प्रयास किया जिसमें बदमाश ने पुलिस पर फायरिंग कर दी. पुलिस की जवाबी फायरिंग में बदमाश को दो गोली लगी जिस को इलाज के लिए अस्पताल रेफर किया गया, जहां डॉक्टरों ने बदमाश शिवम को मृत घोषित कर दिया. शिवम ने ही हर्ष के अपहरण की साजिश रची थी. वहीं अभी एक बदमाश विशाल पाल फरार है, जिसके लिए पुलिस छानबीन कर रही है और उसे जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा.

मुठभेड़ में सब इस्पेक्टर हुआ घायल

थाना बीटा 2 पुलिस की चुहडपुर गांव के पास बदमाश शिवम से मुठभेड़ हुई. जिसमें शिवम ने पुलिस पर फायरिंग की, जिससे सब इंस्पेक्टर वरुण पवार गोली लगने से घायल हो गए. वहीं बीटा 2 थाना प्रभारी अनिल राजपूत की बुलेट प्रूफ जैकेट में भी बदमाश की गोली लगी. जवाबी कार्रवाई में पुलिस ने बदमाश पर गोली चलाई जिसमें बदमाश पुलिस की दो गोली लगने से घायल हो गया और अस्पताल में डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया.

दोनों मुठभेड़ों में पुलिस के द्वारा दिए गए बयान में नहीं तालमेल


डीसीपी अभिषेक वर्मा ने बताया कि थाना बीटा 2 पुलिस और फरार बदमाश शिवम की चुहड़पुर गांव के मुठभेड़ हुई. जिसमें पुलिस की 2 गोली लगने से शिवम की मौत हो गई. वहीं शिवम के पास से फिरौती के 29 लाख रुपए भी पुलिस ने बरामद किए. जबकि सुबह पुलिस अधिकारियों के द्वारा बताया गया था कि बदमाश फिरौती की रकम लेने की फिराक में थे तभी पुलिस की मुठभेड़ हो गई. वहीं अगर सुबह बदमाशों के द्वारा फिरौती की रकम ले ली गई थी तो फिर पुलिस मुठभेड़ में उनके पास से अपहृत शिवम कैसे बरामद हुआ. पुलिस के द्वारा दोनों मुठभेड़ों के बाद दिए गए बयान में विरोधाभास साफ दिखाई दे रहा है जो पुलिस की कार्यशैली पर संदेह उत्पन्न कर रहा है.

ऐसी ही ज़रूरी और विश्वसनीय ख़बरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत एप

ABOUT THE AUTHOR

...view details