दिल्ली

delhi

नोएडा में कोरोना के 24 घंटे में आये 116 नए केस

By

Published : May 11, 2022, 7:11 AM IST

corona
corona ()

राष्ट्रीय राजधानी से सटे गौतम बुद्ध नगर जिले में कोरोना की बीते 24 घंटे में 116 नए संक्रमित मरीज मिले हैं, जिसके बाद जिले में कुल मरीजों की संख्या 1 लाख 6 सौ के ऊपर पहुंच गई है.

नई दिल्ली/नोएडा:राष्ट्रीय राजधानी से सटे गौतम बुद्ध नगर जिले में कोरोना की बीते 24 घंटे में 116 नए संक्रमित मरीज मिले हैं, जिसके बाद जिले में कुल मरीजों की संख्या 1 लाख 6 सौ के ऊपर पहुंच गई है. इनमें 116 सक्रिय संक्रमित भी शामिल हैं. वहीं 141 संक्रमित कोरोना से स्वस्थ हुए हैं. कोरोना से स्वस्थ होने वालों की तादाद 1 लाख 438 हो गई है. वहीं उत्तर प्रदेश के 75 जिलों में कोरोना को लेकर गौतम बुद्ध नगर पहले स्थान पर, गाजियाबाद दूसरे और प्रदेश की राजधानी लखनऊ तीसरे नंबर पर है.

कोरोना के मामले में मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. सुनील कुमार शर्मा का कहना है कि होम आइसोलेशन में संक्रमितों के घर पर कोरोना किट पहुंचाने के साथ ही इंटीग्रेटेड कंट्रोल रूम से फोन करके स्वास्थ्य का हाल जाना जा रहा है. इसके साथ ही हेल्पलाइन नंबर भी जारी किया गया है. जनपद में अब तक कोविड-19 महामारी से मरने वालों की संख्या 490 पहुंच गई है. वहीं 649 लोग अभी भी ऐसे हैं जो कोरोना महामारी से संक्रमित हैं और उनका इलाज चल रहा है.

गौतम बुद्ध नगर जनपद के मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर सुनील शर्मा का कहना है कि कोरोनारोधी टीका संक्रमण के प्रभाव को कम करता है. संक्रमित होने के बाद भी हल्के लक्षण दिखते हैं. इसलिए लोगों को चाहिए कि टीका जरूर लगवाएं. उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य विभाग के साथ ही सभी प्रशासनिक विभागों और आम जनता के सहयोग के चलते जिले में कोरोना संक्रमित लोगों की तादाद कम करने का प्रयास किया जा रहा है. जिसमें सफलता भी प्राप्त हो रही है. नोएडा में कोरोना के अब तक लगभग 1 लाख 600 से अधिक मामले आ चुके हैं.

ऐसी ही ज़रूरी और विश्वसनीय ख़बरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत एप

ABOUT THE AUTHOR

...view details