दिल्ली

delhi

नोएडा में फिर बढ़ रहा कोरोना का कहर, 24 घंटे में 65 नए संक्रमित

By

Published : Apr 19, 2022, 10:17 AM IST

नोएडा में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 65 नये मामले सामने आए हैं. स्वास्थ्य विभाग का कहना है कि कोरोना संक्रमित मरीजों का इलाज अब किसी अस्पताल में फिलहाल नहीं चल रहा है.

noida update news
नोएडा कोरोना अपडेट समाचार

नई दिल्ली/नोएडा :उत्तर प्रदेश केगौतम बुद्ध नगर जिले में कोरोना संक्रमण बढ़ने लगा है. बीते 24 घंटे में कोरोना संक्रमण के 65 नए संक्रमित मरीज मिले हैं. इसके साथ ही जिले में अब कुल कोरोना संक्रमितों की संख्या 99 हजार 43 हो गई है. इनमें 332 सक्रिय संक्रमित भी शामिल हैं. वहीं कोरोना से 13 मरीज स्वस्थ हुए हैं. कोरोना से स्वस्थ होने वालों की संख्या 98 हजार 221 हो गई है. कोरोना संक्रमित मरीजों में बच्चे भी शामिल हैं, जिनकी उम्र 18 वर्ष से कम है.

गौतम बुध नगर जनपद में कोरोना के तीसरी लहर के दौरान 30 लोगों की मौत हुई है. स्वास्थ्य विभाग का कहना है कि कोरोना संक्रमित मरीजों का इलाज अब किसी अस्पताल में फिलहाल नहीं चल रहा है. जो मरीज संक्रमित हैं वह होम क्वारंटाइन किए गए हैं. जिनकी मौत हुई है वो उच्च रक्त-चाप, मधुमेह व अन्य संबंधित बीमारियों से ग्रसित थे. मरने वालों में 11 साल की बच्ची से लेकर 90 वर्ष तक के बुजुर्ग भी शामिल हैं. संक्रमण से मरने वालों में कुछ ने कोरोना रोधी टीके की दोनों डोज लगवाई थी.

जनपद में अब तक 20 लाख 29 हजार 726 लोगों का सैम्पल लेकर कोरोना की जांच की जा चुकी है. 332 लोग अभी भी ऐसे हैं, जो कोरोना से ग्रसित हैं. जनपद में अब तक कोविड-19 महामारी से मरने वालों की संख्या 490 गई है. कोरोना संक्रमण के बढ़ते मरीजों की संख्या को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग द्वारा हेल्पलाइन नंबर भी जारी किया गया है.

ये भी पढ़ें :नोएडा में 24 घंटे में आये कोरोना के 70 नए मामले

मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. सुनील कुमार शर्मा का कहना है कि होम आइसोलेशन में संक्रमितों के घर पर कोरोना किट पहुंचाने के साथ ही इंटीग्रेटेड कंट्रोल रूम से फोन करके स्वास्थ्य का हाल जाना जा रहा है. उनका कहना है कि कोरोना रोधी टीका संक्रमण के प्रभाव को कम करता है. संक्रमित होने के बाद भी हल्के लक्षण दिखते हैं. इसलिए लोगों को चाहिए कि टीका जरूर लगवाएं. उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य विभाग के साथ ही सभी प्रशासनिक विभागों और आम जनता के सहयोग के चलते ज़िले में कोरोना संक्रमित लोगों की तादाद कम करने का प्रयास किया जा रहा है. उन्होंने बताया कि 24 घंटे में 65 नए मामले सामने आए हैं. जिनमें बच्चे भी हैं. जिनकी उम्र 18 साल से भी कम है. नोएडा में अब तक कुल 332 मामले कोरोना के सामने आ चुके हैं.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत एप

ABOUT THE AUTHOR

...view details