दिल्ली

delhi

नोएडा में 24 घंटे में आये कोरोना के 70 नए मामले

By

Published : Apr 16, 2022, 4:20 PM IST

नोएडा में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 70 नये मामले सामने आए हैं. स्वास्थ्य विभाग का कहना है कि संक्रमण से जिले में संक्रमित मरीजों का इलाज नोएडा कोविड अस्पताल, जिम्स और जेपी अस्पताल में चल रहा है.

noida corona update news today
noida corona update news today

नोएडा:राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली से सटे गौतमबुद्ध नगर जिले में कोरोना की चौथी लहर की दस्तक में कोरोना संक्रमण अब बढ़ने लगा है. बीते 24 घंटे में 70 नए संक्रमित मरीज मिले हैं. जिले में इसके बाद अब कुल कोरोना संक्रमितों की संख्या 98 हजार 902 हो गई है. इनमें 218 सक्रिय संक्रमित भी शामिल हैं. वहीं 8 संक्रमित कोरोना से स्वस्थ हुए हैं. कोरोना से स्वस्थ होने वालों की तादाद 98 हजार 194 हो गई है. वहीं संक्रमित आने वाले लोगों में 14 बच्चे भी शामिल हैं, जिनकी उम्र 18 वर्ष से कम की है. संक्रमित आने वाले लोगों में 14 बच्चे ऐसे हैं, जो 18 साल से कम के है.

जिले में तीसरी लहर के दौरान 30 लोगों की मौत हुई है. स्वास्थ्य विभाग का कहना है कि संक्रमण से जिले में संक्रमित मरीजों का इलाज नोएडा कोविड अस्पताल, जिम्स और जेपी अस्पताल में चल रहा है. जिनकी मौत हुई है वो संक्रमित पहले उच्च रक्त-चाप, मधुमेह व अन्य संबंधित बीमारियों से ग्रसित थे. मरने वालों में 11 साल की बच्ची से लेकर 90 वर्ष तक के बुजुर्ग भी शामिल हैं.

संक्रमण से मरने वालों में कुछ ने ही कोरोना रोधी टीके की दोनों डोज लगवाई थी. जनपद में अब तक 20 लाख 28 हजार 176 लोगों का सैम्पल लेकर कोरोना की जांच की जा चुकी है. 218 लोग अभी भी ऐसे हैं, जो कोरोना से संक्रमित हैं. वहीं जनपद में अब तक कोविड-19 महामारी से मरने वालों की संख्या 490 गई है. कोविड-19 महामारी के बढ़ते मरीजों की संख्या को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग द्वारा हेल्पलाइन नंबर भी जारी किया गया है.

पढ़ें:दिल्ली में बढ़ने लगी कोरोना की रफ्तार, बच्चे अधिक भर्ती अस्पतालों में इस बार

मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. सुनील कुमार शर्मा का कहना है कि होम आइसोलेशन में संक्रमितों के घर पर कोरोना किट पहुंचाने के साथ ही इंटीग्रेटेड कंट्रोल रूम से फोन करके स्वास्थ्य का हाल जाना जा रहा है. उनका कहना है कि कोरोनारोधी टीका संक्रमण के प्रभाव को कम करता है. संक्रमित होने के बाद भी हल्के लक्षण दिखते हैं. इसलिए लोगों को चाहिए कि टीका जरूर लगवाएं. उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य विभाग के साथ ही सभी प्रशासनिक विभागों और आम जनता के सहयोग के चलते ज़िले में कोरोना संक्रमित लोगों की तादाद कम करने का प्रयास किया जा रहा है. उन्होंने बताया कि 24 घंटे में 70 नए मामले सामने आए हैं. जिनमें से 14 बच्चे हैं. जिनकी उम्र 18 साल से भी कम है. नोएडा में अब तक कुल 218 मामले कोरोना के सामने आ चुके हैं. नोएडा में कोरोना संक्रमित बच्चों की संख्या 58 पर पहुंच गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details