दिल्ली

delhi

तीन साल बाद मिला पत्नी और बच्चों का कंकाल, घर में ही दफना दी थी लाश

By

Published : Sep 2, 2021, 11:04 PM IST

Noida crime news
Noida crime news

प्रेम प्रसंग में अपनी पत्नी और दोनों बच्चों की हत्या करने वाले आरोपी राकेश ने अपना जुर्म कुबूल कर लिया है. पुलिस ने बताया कि आरोपी राकेश महिला पुलिसकर्मी रूबी से प्रेम करता था और उसके साथ घर बसाना चाहता था. प्रेमिका रूबी से शादी करने के लिए ही उसने अपनी पत्नी और बच्चों की हत्या की थी.

नई दिल्ली/ग्रेटर नोएडा :बुधवार को कासगंज की ढोलना पुलिस ने प्रेम प्रसंग में हुए ट्रिपल मर्डर का खुलासा किया था. खुलासे के बाद पुलिस ने आरोपी पति और उसकी प्रेमिका को गिरफ्तार कर लिया है. गौरतलब है कि करीब तीन साल पहले 14 फरवरी 2018 में नोएडा के बिसरख थाना क्षेत्र में एक पिता ने अपनी बेटी और उसके दो बच्चों की गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई थी. बाद में पिता ने पुलिस में शिकायत दी कि उसके दामाद राकेश ने ही उसकी बेटी और दोनों बच्चों को किडनैप किया है. पिता की शिकायत पर पुलिस ने गुमशुदगी की रिपोर्ट को किडनैपिंग में बदलकर जांच शुरू कर दी थी.

इस मामले के ठीक दो महीने बाद अप्रैल 2018 में राकेश की हत्या का मामला कासगंज के ढोलना थाना में दर्ज कराया गया. पुलिस को मामले में जांच करते हुए कुछ लीड हाथ लगी, जिसके बाद बिसरख थाना पुलिस ने कासगंज पुलिस से संपर्क किया और बताया कि जिस राकेश की हत्या की जांच पुलिस कर रही है असल में वह जीवित है. आरोपी से बिसरख थाने में दर्ज दो बच्चों और एक महिला की गुमशुदगी के बारे में पूछा तो उसने उनकी हत्या कर शव घर के बेसमेंट में दफनाने की बात कही. पुलिस ने आरोपी राकेश की निशानदेही पर चिपियान बुजुर्ग गांव स्थित पंच विहार कॉलोनी में उसके घर के बेसमेंट से पत्नी और दोनों बच्चों के कंकाल बरामद किए हैं. पुलिस ने शरीर के अवशेष को फॉरेंसिक और DNA जांच के लिए भेज दिया है.

ये भी पढ़ें-प्रेमिका के बेडरूम में दफन थी प्रेमी की लाश, तलाश रहा था परिवार

पुलिस के अनुसार, आरोपी राकेश ने अपनी पत्नी और मासूम बच्चों की हत्या के अलावा अपने दोस्त को भी मौत के घाट उतारा है. इतना ही नहीं आरोपी ने पुलिस से बचने के लिए खुद की मौत की झूठी कहानी भी गढ़ी थी. इस पूरे कांड में आरोपी राकेश की प्रेमिका रूबी भी शामिल थी. राकेश रूबी से बेइंतहां मोहब्बत करता था. उसके साथ घर बसाना चाहता था. प्रेमिका रूबी के प्यार में पागल राकेश ने हैवानियत की हद पार करते हुए अपनी पत्नी और दो बच्चों की हत्या कर दी.

ये भी पढ़ें-पत्नी और दो बच्चों को घर के बेसमेंट में दफनाया, तीन साल बाद मिले कंकाल

मृतकों के नाम पत्नी रत्नेश, बेटा अर्पिता और बेटी अवनी हैं, जिनकी हत्या 2018 में राकेश ने की थी. पुलिस ने बताया कि राकेश के ससुर ने बिसरख थाने में 14 फरवरी 2018 को अपनी बेटी और दोनों बच्चों की गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज की गई थी. इसके बाद रत्नेश के पिता ने पुलिस में शिकायत दी थी कि उनकी बेटी और उसके दोनों बच्चों को उनके दामाद राकेश ने किडनैप कर लिया है. पुलिस ने गुमशुदगी के केस को किडनैपिंग के तहत दर्ज कर लिया था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details