दिल्ली

delhi

'अगर सरदार पटेल देश के पहले प्रधानमंत्री होते तो भारत की तस्वीर कुछ और होती'

By

Published : Oct 31, 2019, 10:26 AM IST

लौह पुरुष सरदार पटेल की जयंती के मौके पर गौतमबुद्ध नगर में रन फॉर यूनिटी कार्यक्रम का आयोजन किया गया.

रन फॉर यूनिटी कार्यक्रम का आयोजन

नई दिल्ली/नोएडा: गौतमबुद्ध नगर में लौह पुरुष सरदार पटेल की जयंती के मौके पर रन फॉर यूनिटी कार्यक्रम का आयोजन किया गया. नोएडा स्टेडियम के गेट नंबर 4 से 'रन फॉर यूनिटी' की शुरुआत हुई. इस दौरान सांसद डॉ. महेश शर्मा भी वहां मौजूद रहे. गौतमबुद्ध नगर सांसद डॉ. महेश शर्मा ने बताया कि लौह पुरुष सरदार पटेल ने अखंड भारत की नींव रखी थी.

रन फॉर यूनिटी कार्यक्रम का आयोजन

'562 रियासतों को मिलाकर अखंड भारत की रखी नींव'
सांसद डॉ महेश शर्मा ने बताया कि भारत की आज़ादी में आज का दिन विशेष है. लौह पुरुष सरदार वल्लभ भाई पटेल की 144वीं जयंती पर रन फॉर यूनिटी के कार्यक्रम का आयोजन किया गया है. सरदार पटेल ने 562 रियासतों को मिलाकर अखंड भारत की नींव रखी थी. सांसद डॉ. महेश शर्मा ने कहा कि भारतवासियों के दिल में यह कसक रह गई अगर सरदार पटेल देश के पहले प्रधानमंत्री होते तो भारत की तस्वीर कुछ और होती. उन्होंने जम्मू कश्मीर और लद्दाख को केंद्र शासित राज्य बनने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बधाई भी दी और ऐतिहासिक पल बताया.

उन्होंने कहा कि जम्मू कश्मीर और लद्दाख के लिए ऐतिहासिक पल है. महिलाओं के लिए गौरव का दिवस, सभी वर्ग के लोगों के सम्मान का दिवस है. बता दें कि रन फॉर यूनिटी कार्यक्रम का आयोजन नोएडा स्टेडियम के गेट नंबर 4 से होते हुए सेक्टर 12/22, सेक्टर 21 से नोएडा स्टेडियम पर खत्म हुआ.

Intro:गौतमबुद्ध नगर में रन फ़ॉर यूनिटी कार्यक्रम का आयोजन किया गया। लौह पुरुष सरदार पटेल की जयंती के मौके पर रन फॉर यूनिटी कार्यक्रम का आयोजन किया गया। नोएडा स्टेडियम के गेट नंबर 4 से रन फॉर यूनिटी की शुरुआत हुई गौतम बुध नगर सांसद डॉ महेश शर्मा के नेतृत्व में रन फॉर यूनिटी कार्यक्रम का आयोजन किया गया। गौतमबुद्ध नगर सांसद डॉ महेश शर्मा ने बताया कि लौह पुरुष सरदार पटेल ना केंद्र अखंड भारत की नींव रखी थी।


Body:सांसद डॉ महेश शर्मा ने बताया कि भारत की आज़ादी में विशेष है आज का दिन। लौह पुरुष सरदार वल्लभ भाई पटेल के 144वीं जयंती पर रन फॉर यूनिटी के कार्यक्रम का आयोजन किया गया है। सरदार पटेल ने 562 रियासतों को मिलाकर अखंड भारत की नींव रखी थी। "अगर सरदार होते देश के पहले PM" सांसद डॉ महेश शर्मा ने कहा कि भारतवासियों के दिल में यह कसक रह गई अगर सरदार पटेल देश के पहले प्रधानमंत्री होते तो भारत की तस्वीर कुछ और होती उन्होंने जम्मू कश्मीर और लद्दाख को केंद्र शासित राज्य बनने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बधाई भी दी और ऐतिहासिक पल बताया।


Conclusion:जम्मू कश्मीर और लद्दाख के लिए ऐतिहासिक पल है। महिलाओं के लिए गौरव का दिवस, सभी वर्ग के लोगों के सम्मान का दिवस है। बता दे रन फॉर यूनिटी कार्यक्रम का आयोजन नोएडा स्टेडियम के गेट नंबर 4 से होते हुए सेक्टर 12/22, सेक्टर 21 से नोएडा स्टेडियम पर खत्म हुआ।

ABOUT THE AUTHOR

...view details