दिल्ली

delhi

ग्रेटर नोएडा: 12 लाख रुपये की अवैध शराब बरामद, तस्कर फरार

By

Published : Sep 25, 2021, 9:27 AM IST

Greater Noida
Greater Noida ()

ग्रेटर नोएडा में पुलिस और आबकारी विभाग लगातार अवैध शराब तस्करी के खिलाफ अभियान चला रही है. इसी कड़ी में आबकारी और पुलिस की संयुक्त टीम को करीब 12 लाख की अवैध शराब बरामद हुई है.

नई दिल्ली/ग्रेटर नोएडा:पुलिस और आबकारी विभाग द्वारा अवैध शराब की तस्करी के खिलाफ लगातार ऑपरेशन चलाया जा रहा है. इसी ऑपरेशन के दौरान आबकारी विभाग को एक बड़ी कामयाबी हाथ तब लगी जब आबकारी विभाग ने थाना बीटा-2 पुलिस टीम के साथ संयुक्त करवाई करते हुए एक ट्रक को हेरिटेज होटल के पास से चेकिंग के दौरान पकड़ा. जिसमें हरियाणा और पंजाब की अवैध शराब छुपा कर रखा गया था.

बता दें कि पकड़ी गई शराब की कीमत करीब 12 लाख रुपये बताई जा रही है. वहीं ट्रक का चालक मौके से फरार हो गया है. पुलिस ने ट्रक मालिक सहित चार आरोपियों के विरुद्ध आबकारी अधिनियम की धाराओं में मामला दर्ज किया है. ये शराब हरियाणा और पंजाब से लाई गई थी.

12 लाख रुपये की अवैध शराब बरामद.

ये भी पढ़ें: 18 करोड़ रुपये की हेरोइन के साथ ज़ोम्बियन महिला गिरफ्तार

आबकारी विभाग और थाना बीटा-2 पुलिस टीम ने हरियाणा और पंजाब की 148 पेटी अवैध शराब पकड़ी है. आबकारी निरीक्षक की टीम अवैध शराब के लिए संदिग्ध जगहों पर छापामारी कर रही थी. इसी दौरान उन्हें मुखबिर से सूचना मिली की एक ट्रक अवैध शराब की खेप लेकर आ रहा है. इस सूचना पर आबकारी विभाग ने थाना बीटा-2 पुलिस टीम के साथ मिलकर संयुक्त रूप से कार्रवाई करते हुए हेरिटेज होटल के पास से चेकिंग शुरू कर दी. इस दौरान अवैध शराब लेकर जा रहे ट्रक को रोका तो ड्राइवर ट्रक छोड़कर भाग गया.

ये भी पढ़ें: नोएडा कार लूट मामला, बीटेक छात्र समेत पांच गिरफ्तार

गैर प्रान्त की पकड़ी गई शराब के संबंध में जिला आबकारी अधिकारी राकेश बहादुर सिंह ने बताया कि ट्रक की गहनता से जांच की गई तो ट्रक में बनाए गए तहखाने में 148 पेटी हरियाणा व पंजाब की अवैध शराब भरी हुई थी. जिसकी कीमत 12 लाख से अधिक होने का अनुमान है. बता दें कि यह शराब हरियाणा में बिक्री के लिए थी, लेकिन इनकी तस्करी कर गौतम बुद्ध नगर होते हुए अन्य राज्यों की ओर ले जाया जा रहा था. आबकारी विभाग ने थाना बीटा-2 में ट्रक मालिक व जिन लोगों के अनुबंध में शराब भेजी गई थी उस ट्रक चालक सहित चार लोगों के विरुद्ध आबकारी अधिनियम की धाराओं में मुकदमा दर्ज कर आरोपियों की तलाश शुरू कर दी गई है. जिला आबकारी अधिकारी राकेश बहादुर सिंह का कहना है कि शराब तस्करों के विरुद्ध यह अभियान आगे भी जारी रहेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details