दिल्ली

delhi

नोएडा: सीएम योगी के लिए तैयार हैलीपैड 'क्रिकेट पिच' में तब्दील, लाखों रुपये हुए खर्च

By

Published : Feb 22, 2021, 9:22 PM IST

नोएडा सेक्टर 33ए में प्राधिकरण ने मुख्यमंत्री योगी के आगमन के दौरान हैलीपैड तैयार किया गया. लाखों रुपये की लागत से तैयार हैलीपैड अब 'क्रिकेट पिच' में तब्दील हो गया है.

हैलीपेड बना क्रिकेट पिच, वीडियो रिपोर्ट
हैलीपेड बना क्रिकेट पिच, वीडियो रिपोर्ट

नई दिल्ली/नोएडा:नोएडा प्राधिकरण शहर के विकास कार्यों की पटकथा लिखने में लगी है. शहर को चमचमाने में कोई कसर बाकी नहीं छोड़ी जा रही है, लेकिन नोएडा सेक्टर 33ए में प्राधिकरण ने मुख्यमंत्री योगी के आगमन के दौरान हैलीपैड तैयार किया गया. लाखों रुपये की लागत से तैयार हैलीपैड अब 'क्रिकेट पिच' में तब्दील हो गया है. ऐसे में विकास कार्यों की तो झड़ी लगी लेकिन उनके रखरखाव की जिम्मेदारी आखिर कौन लेगा?

हैलीपेड बना क्रिकेट पिच, वीडियो रिपोर्ट
"हैलपीड क्रिकेट मैदान की 'पिच' बनकर रह गया"बता दें कि 24 जनवरी से 26 जनवरी के बीच यूपी दिवस ज़ोरशोर से मनाया गया. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को नोएडा पहुंचकर तकरीबन 706 करोड़ की 66 परियोजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण करना था. हालांकि किन्ही कारणों की वजह से मुख्यमंत्री आदित्यनाथ नहीं पहुंच सके और वर्चुअल संवाद के जरिए शिलान्यास और लोकार्पण किया गया. योगी आदित्यनाथ के लिए व्यवस्था चाक-चौबंद की गई और आनन-फानन में हेलीपैड तैयार कराया गया. मिली जानकारी के मुताबिक करीब 20 लाख रुपये का खर्च हेलीपैड को तैयार करने में आया है. लेकिन ग्राउंड रिपोर्ट के दौरान यह देखने को मिला के हेलीपैड की दुर्दशा होनी शुरू हो गई है और हेलीपैड अब महल क्रिकेट मैदान की पिच बनकर रह गया है.

ये भी पढे़ं-UP Budget 2021: उद्यमियों को भाया, MSME सेक्टर 'निराश'



"20 लाख में तैयार हुआ हैलीपैड"
सेक्टर 33 शिल्पहाट के पास पार्क में स्थाई रूप से हेलीपैड तैयार किया गया है. केंद्र सरकार की गाइडलाइन्स के अनुसार हैलीपैड तैयार किया गया है. हैलपीड तैयार करने की लागत करीब 20 लाख रुपये आई है. इसके अलावा सेक्टर 151 में भी एक हैलीपैड नोएडा अथॉरिटी तैयार कर रही है.

ये भी पढे़ं-दिल्ली से ज्यादा प्रदूषित नोएडा और ग्रेटर नोएडा,' रेड जोन' में AQI

ABOUT THE AUTHOR

...view details