दिल्ली

delhi

ग्रेनो प्राधिकरण ने किसानों के 6 प्रतिशत आबादी की जमीन से हटवाया अतिक्रमण

By

Published : Aug 20, 2022, 9:46 PM IST

प्राधिकरण ने अतिक्रमण हटाया
प्राधिकरण ने अतिक्रमण हटाया

ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण ने किसानों के 6 प्रतिशत आबादी की जमीन से अतिक्रमण मुक्त करवाया है. इस दौरान डेढ़ करोड़ कीमत की जमीन कब्जे से मुक्त हुई है.

नई दिल्ली:ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के अतिक्रमण हटाओ दस्ते ने रोजा याकूबपुर में किसानों की 6 प्रतिशत आबादी की जमीन से अवैध निर्माण को प्राधिकरण ने शनिवार को ढहा दिया. इस जमीन की कीमत करीब डेढ़ करोड़ रुपये बताई जा रही है. ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के सीईओ व मेरठ मंडल आयुक्त सुरेन्द्र सिंह के निर्देश पर अधिसूचित एरिया में अवैध निर्माण कर जमीन कब जाने वालों के खिलाफ कार्रवाई लगातार जारी है.


प्राधिकरण के महाप्रबंधक परियोजना केआर वर्मा ने बताया कि रोजा याकूबपुर में खसरा नंबर 271 की जमीन पर अवैध कब्जा होने की सूचना मिली थी. प्राधिकरण के वर्क एक के प्रभारी चेतराम सिंह के नेतृत्व में प्रबंधक प्रभात शंकर व सहायक प्रबंधक राजीव कुमार, स्थानीय पुलिस और उत्तर प्रदेश पूर्व सैनिक कल्याण बोर्ड के 10 सुरक्षाकर्मियों की टीम शनिवार को मौके पर गई. छह जेसीबी व छह डंफर की मदद से करीब 2 घंटे तक चली कार्रवाई में रोजा याकूबपुर में 750 वर्ग मीटर जमीन पर हो रहे अवैध निर्माण को तोड़कर उसे खाली करा लिया गया.

प्राधिकरण ने अतिक्रमण हटाया

ग्रेनो प्राधिकरण के अधिकारियों ने बताया कि खाली कराई गई जमीन पर किसानों के 6% आबादी के प्लाट लगे हुए हैं. इस अवैध अतिक्रमण से रोड का कार्य रुका हुआ था. दस्ते ने जेसीबी लगाकर इस अतिक्रमण को ढहा दिया गया. जीएम प्रोजेक्ट के आर वर्मा ने बताया कि अतिक्रमण हटाने का कार्रवाई प्रतिदिन की जाएगी. इसी क्रम में सभी वर्क सर्किल अधिकारियों को निर्देश दे दिए गए हैं. सरकारी जमीन कब्जाने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी. इस दौरान स्थानीय पुलिस चौकी की टीम व अन्य स्टाफ भी मौजूद रहा.



ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत एप

ABOUT THE AUTHOR

...view details