दिल्ली

delhi

मानसून में बीमारियों से बचने के लिए गौतमबुद्ध नगर प्रशासन ने की बैठक

By

Published : Jul 12, 2022, 4:46 PM IST

गौतमबुद्ध नगर में सीजनल बीमारियों से बचने के उपाय को लेकर जिलाधिकारी की अध्यक्षता में बैठक की गई. बैठक में डेंगू, मलेरिया और डायरिया जैसी बीमारियों से निजात के लिए निर्देश दिए गए.

बैठक करते अधिकारी
बैठक करते अधिकारी

नई दिल्ली/नोएडा: मानसून के साथ बदलते मौसम के कारण गौतमबुद्ध नगर के डीएम ने संचारी रोग को लेकर अलर्ट जारी किया है. उन्होंने विशेष रुप से डेंगू, मलेरिया के बचाव के लिए सभी इंतजाम करने के निर्देश दिए हैं. साथ ही अस्पतालों में सभी जरूरत की दवाओं को उपलब्ध कराने के भी निर्देश दिए हैं.

बरसात का मौसम आते ही मौसमी बीमारी का चलन बढ़ने लगता है. यही वह समय है जब लोग ज्यादा बीमार पड़ते है. अचानक गर्मी और लू के बाद बारिश के कारण ही घर में अकसर लोग बीमार पड़ते है. बदलते मौसम के दौरान मौसमी बीमारी से संक्रमित होकर लोग सर्दी, बुखार, बदन दर्द, कमजोरी का शिकार हो जाते हैं. डेंगू, मलेरिया का भी फैलाव इस दौरान तेजी से होता है.

जिले में संचारी रोग नियंत्रण अभियान 31 जुलाई तक चलाया जाएगा. जिले भर में जगह-जगह फागिंग, एंटी लार्वा दवा का छिड़काव और स्वास्थ्य कार्यक्रम में पर विशेष फोकस करने का निर्देश जिलाधिकारी सुहास एलवाई ने दिए हैं.


डीएम ने कहा है कि कोरोना का संक्रमण कम हो रहा है ऐसे में स्वास्थ्य विभाग शासन की अन्य योजनाओं पर काम करना शुरू कर दे, ताकि जरूरतमंदों को सरकारी योजनाओं का लाभ मिल सके. उन्होंने इस मौसम में होने वाली बीमारियों को ध्यान में रखते हुए सरकारी अस्पतालों में दवा उपलब्ध कराने के लिए आदेश भी निर्देश हैं.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत एप

ABOUT THE AUTHOR

...view details