दिल्ली

delhi

नोएडा: डंपिंग ग्राउंड में लगी आग, गैस चैंबर में तब्दील हुआ इलाका

By

Published : Oct 27, 2020, 5:43 PM IST

एक तरफ प्रदूषण का स्तर घटने का नाम नहीं ले रहा है. वहीं दूसरी तरफ आज नोएडा के सेक्टर-54 में डंपिंग ग्राउंड में भयानक आग लग गई. आग लगने से आसपास के क्षेत्रों में काफी धुआं हो गया. मौके पर पहुंची दमकल विभाग की गाड़ियां आग को बुझाने में जुट गई हैं.

fire broke out in dumping ground in noida sector-54
डंपिंग ग्राउंड में लगी भीषण आग

नई दिल्ली/नोएडा:प्रदूषण का स्तर लगातार दिल्ली-एनसीआर में बढ़ता जा रहा है. प्रदूषण के बढ़ते स्तर के बीच नोएडा के सेक्टर-54 में डंपिंग ग्राउंड में भीषण आग लगी. मौके पर भारी संख्या में दमकल की गाड़ियां पहुंची. जंगल के एक बड़े हिस्से में आग लगी. मिली जानकारी के मुताबिक, आगे के लंबे हिस्से में आग फैल चुकी है. ऐसे में आसपास के रिहायशी सेक्टर गैस के चेंबर में तब्दील हो गए हैं. माना जा रहा है कि आग को काबू में करने के लिए अभी लंबा वक्त लगेगा. मौके पर फायर विभाग के अधिकारियों पर ब्रिगेड मौजूद हैं.

डंपिंग ग्राउंड में लगी भीषण आग

गैस चैंबर में बदला इलाका

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, आग देर रात लगी थी. हालांकि सुबह धुआं उठने पर अधिकारियों को इसकी जानकारी हुई. मौके पर नोएडा प्राधिकरण की टीम, फायर ब्रिगेड की टीम और उत्तर प्रदेश पॉल्यूशन कंट्रोल बोर्ड के अधिकारी मौजूद रहे. हालांकि यह स्पष्ट नहीं हुआ है कि आज किस वजह से लगी. मौके पर चार फायर ब्रिगेड की गाड़ी मौजूद रही. आग एक लंबे हिस्से में फैल चुकी है. समय पर विभाग के अधिकारियों को कड़ी मशक्कत करनी पड़ रही है.

दमकल की गाड़ियां कर रही कड़ी मशक्कत

आग की वजह स्पष्ट नहीं

फिलहाल पर फायर विभाग के अधिकारी मौके पर मौजूद है और आग बुझाने में जुटे हुए हैं. वहीं अधिकारी अभी कुछ कहने से बच रहे हैं उनका कहना है कि आग की वजह अभी स्पष्ट नहीं है. इसकी जांच की जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details