दिल्ली

delhi

नोएडा सेक्टर 21 हादसा: एक ठेकेदार गिरफ्तार, एक फरार

By

Published : Sep 21, 2022, 7:28 PM IST

नोएडा सेक्टर 21 हादसे में एक ठेकेदार गिरफ्तार

थाना सेक्टर 20 नोएडा पुलिस ने दीवार गिरने के प्रकरण में आरोपी एक ठेकेदार गुल मोहम्मद निवासी न्यू अशोक नगर, दिल्ली को थाना क्षेत्र के सेक्टर-18 मैट्रो स्टेशन के नीचे से गिरफ्तार किया है.

नई दिल्ली/नोएडा: नोएडा के सेक्टर-21 में मंगलवार को बाउंड्री वाल गिरने से 4 मजदूरों की मौत के मामले में पुलिस ने कार्रवाई करते हुए दो ठेकेदारों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है. एक ठेकेदार को गिरफ्तार कर लिया गया है. जबकि, दूसरा अभी फरार चल रहा है. पुलिस उसकी तलाश में जुटी है.

वहीं, ठेकेदारों के समर्थन और मृतकों के परिजनों को बहला फुसलाकर उनसे निर्माण कार्य नियम के अनुसार किये जाने की बात कहकर पेपर पर साइन कराने वाले प्राधिकरण के कुछ कर्मचारियों को भी पुलिस ने हिरासत में लिया है. उनसे पूछताछ चल रही है. पुलिस अधिकारियों का कहना है कि मामले में जो भी दोषी पाए जाएंगे, उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी.

ये भी देखें: गणेश चतुर्थी को लेकर नोएडा पुलिस रही अलर्ट, एडीसीपी ने सड़क पर निकलकर लिया जाएजा

थाना सेक्टर-20 नोएडा पुलिस ने दीवार गिरने के प्रकरण में आरोपी एक ठेकेदार गुल मोहम्मद निवासी न्यू अशोक नगर, दिल्ली को थाना क्षेत्र के सेक्टर-18 मेट्रो स्टेशन के नीचे से गिरफ्तार किया है. अभियुक्त व उसके साथी ठेकेदार सुन्दर यादव द्वारा नियमों की अनदेखी करके मजदूरों से सेक्टर-21 नोएडा की बाउण्ड्री वाल के नीचे कार्य कराया जा रहा था. जिसके कारण बाउण्ड्री वाल गिरने से 4 मजदूरों की मौत हो गई.

एडिशनल डीसीपी आशुतोष त्रिवेदी
इस बारे में जानकारी देते हुएएडिशनल डीसीपी नोएडा आशुतोष त्रिवेदी ने बताया कि मामले में एक ठेकेदार को गिरफ्तार किया है. वहीं उसके दूसरे फरार साथी ठेकेदार की तलाश की जा रही है. जिनके खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है. साथ ही प्राधिकरण के कोच, कर्मचारी और अधिकारियों को हिरासत में लिया गया है. उनसे पूछताछ की जा रही है. मामले में जो भी दोषी पाया जाएगा, उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी. इस पूरी घटना में थाना सेक्टर 20 में आईपीसी की धारा 304,337,338 व बाल श्रम निषेध एवं विनियमन अधिनियम 1986 की धारा 14(1) के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत एप

ABOUT THE AUTHOR

...view details