दिल्ली

delhi

80 साल की महिला ने दी मौत को मात, डॉक्टर्स ने किया सफल ब्रेन ऑपरेशन

By

Published : Dec 4, 2020, 2:32 PM IST

80 साल की उम्र में सर्जरी करना काफी मुस्किलों में डाल देता है और वो भी ब्रेन का, लेकिन गुरुग्राम में डॉक्टरों की टीम ने महिला का ब्रेन का ऑपरेशन करके ट्यूमर निकल दिया है और अब ये महिला काफी हद तक ठीक हो चुकी है.

successful-brain-operation-of-80-year-old-elderly-woman-in-gurugram
80 साल की महिला ने दी मौत को मात

नई दिल्ली/गुरुग्राम:साइबर सिटी गुरुग्राम में भगवान का दूसरा रूप कहे जाने वाले डॉक्टर की एक टीम ने 80 साल की बुजुर्ग महिला के ब्रेन का ऑपरेशन कर 7 सेंटीमीटर का ब्रेन ट्यूमर निकाल कर साबित कर दिया है कि समय रहते अगर सही इलाज हो जाए तो मरीज की जान बचाई जा सकती है.

80 साल की महिला ने दी मौत को मात

वो कहते हैं ना कि बढ़ती उम्र के साथ बीमारियां आपको जकड़ लेती हैं. ऐसा ही हुआ करनाल की रहने वाली 80 वर्षीय महिला के साथ. जब उन्हें बोलने और देखने में कई परेशानियों का सामना करना पड़ा तो उन्होंने डॉक्टर को दिखाया तब उन्हें पता चला कि उनके ब्रेन में ट्यूमर है. जिसका आकार 7 सेंटीमीटर का है, लेकिन डॉक्टर ने इतने बड़े ब्रेन ट्यूमर को ऑपरेशन से निकाल बुजुर्ग को नई जिंदगी दी है.

80 साल की उम्र में सर्जरी करना काफी मुस्किलों में डाल देता है और वो भी ब्रेन का, लेकिन गुरुग्राम में डॉक्टरों की टीम ने महिला का ब्रेन का ऑपरेशन करके ट्यूमर निकल दिया है और अब ये महिला काफी हद तक ठीक हो चुकी है. इलाज के दौरान परिवार में डर का माहौल था, लेकिन ऑपरेशन सफल होने से अब पूरे परिवार में खुशी की लहर है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details