दिल्ली

delhi

गुरुग्राम: 4435 नए कोरोना केस, 24 घंटे में अब तक की सबसे ज़्यादा मौतें

By

Published : May 1, 2021, 1:57 PM IST

हरियाणा में कोरोना का संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है. इसका सबसे ज्यादा असर गुरुग्राम में देखने को मिल रहा है. कोरोना के बढ़ते संक्रमण की वजह से गुरुग्राम की स्वास्थ्य सेवाएं चरमरा गई हैं.

gurugram corona update
गुरुग्राम कोरोना अपडेट

नई दिल्ली/गुरुग्राम: साइबर सिटी में कोरोना के बढ़ते संक्रमण की वजह से स्वास्थ्य सेवाएं चरमरा गई हैं. अस्पतालों में बेड फुल हो चुके हैं, एंबुलेंस, ऑक्सीजन की कमी की वजह से मरीज दम तोड़ रहे हैं. शुक्रवार को जारी हेल्थ बुलेटिन में हरियाणा में 13,833 नए मरीज मिले हैं. इनमें से 4,435 मरीज अकेले गुरुग्राम से मिले हैं.

गुरुग्राम कोरोना अपडेट

शुक्रवार को जारी हेल्थ बुलेटिन के मुताबिक हरियाणा में रिकॉर्ड 98 मौतें हुई हैं. जिसमें से गुरुग्राम में सबसे ज्यादा 14 मौतें हुई हैं. गुरुग्राम का रिकवरी रेट भी 70 से नीचे जा चुका है. शुक्रवार को गुरुग्राम का रिकवरी रेट 69.77 प्रतिशत रहा.

जानकारों का मानना है कि दिल्ली से सटे होने की वजह से गुरुग्राम में कोरोना का संक्रमण तेजी से फैल रहा है. क्योंकि रोजाना बड़ी संख्या में लोग गुरुग्राम से दिल्ली और दिल्ली से गुरुग्राम सफर करते हैं. लिहाजा गुरुग्राम में कोरोना मरीजों का आंकड़ा बढ़ता जा रहा है. जिससे की स्वास्थ्य सेवाएं भी बद से बदतर होती जा रही हैं.

सरकार ने 1 मई से 18 से ज्यादा उम्र के लोगों के लिए वैक्सीन लगाने का एलान किया है. हालात ये है कि गुरुग्राम में कोरोना वैक्सीन का एक भी सेंटर नहीं है. जिसकी वजह से आमजन को भी काफी परेशानी हो रही है.

ये भी पढ़ें:कोरोना ने फिर तोड़ा रिकॉर्ड, 24 घंटे में 4 लाख से अधिक मामले

गुरुग्राम में बढ़ते मामलों को देखते हुए हरियाणा सरकार ने वीकेंड लॉकडाउन की घोषणा की है. ये लॉकडाउन शुक्रवार रात 10 बजे से शुरू होगा, जोकि सोमवार सुबह 5 बजे तक जारी रहेगा. इस दौरान गैर जरूरी काम के लिए घर से निकलने पर पूरी तरह से पाबंदी होगी. नॉन अस्सेंशियल (गैर जरूरी) सामान बेचने वाली दुकानें भी बंद रहेंगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details