दिल्ली

delhi

लॉकडाउन में पूरे गुरुग्राम को किया जा रहा है सैनिटाइज

By

Published : Mar 27, 2020, 3:27 PM IST

साइबर सिटी गुरुग्राम में कोरोना वायरस के संक्रमण को देखते हुए शहर और गांवों को सैनिटाइज किया जा रहा है. कोरोना वायरस की रोकथाम को लेकर जिला प्रसाशन पूरी गंभीरता और सावधानी बरत रहा है.

entire Gurugram is being sanitized due to corona virus
गुरुग्राम को किया जा रहा है सैनिटाइज

नई दिल्ली/गुरुग्राम: साइबर सिटी गुरुग्राम में कोरोना वायरस के 10 पॉजिटिव मामले सामने आए हैं. ऐसे में जिला प्रशासन अब पूरे शहर को सैनिटाइज कर रहा है जिसके लिए वार्ड पार्षदों की भी मदद ली जा रही है. रोजाना तीन से चार वार्डों को सैनिटाइज किया जा रहा है.

गुरुग्राम को किया जा रहा है सैनिटाइज

गुरुग्राम डिप्टी कमिश्नर अमित खत्री ने कहा कि जैसे ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आदेश आया था. उसी समय से इसकी शुरुआत कर दी गई थी और सभी शहर की लोकेशन और सोसायटी को सैनिटाइज कर रहे हैं. शहर की सड़कों के साथ-साथ घरों को पानी और ब्लीचिंग पाउडर से सैनिटाइज किया जा रहा है.

उन्होंने कहा कि गुरुग्राम के निवासी सोशल डिस्टेंसिंग का भी पालन कर रहे हैं. ऐसे में पिछले 48 घंटों में अभी तक कोई मामला कोरोना वायरस का नहीं आया है. वहीं पार्षद कपिल का कहना है कि इस समय शहर को सैनिटाइज करना बड़ा जरूरी है और लोगों के मन में भी एक डर बना हुआ है. ऐसे में शहर सैनिटाइज होगा तो इस महामारी से बचाव होगा और लोगों के मन में भी जो डर है वह दूर होगा.

बता दें कि हरियाणा में गुरुग्राम में सबसे ज्यादा कोरोना वायरस के दस पॉजिटिव मामले हैं. ऐसे में इस संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए लगातार शहर को सैनिटाइज किया जा रहा है. वहीं लॉकडाउन के दौरान अगर गुरुग्राम में किसी तरह की सहायता की जरुरत है. घर में अनाज खत्म हो गया है, स्वास्थ्य संबंधी कोई दिक्कत है तो आप 1242322412, 9953618102, 1950 पर कॉल कर मदद मांग सकते हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details