दिल्ली

delhi

भोंडसी जेल में नशीला पदार्थ सप्लाई करने वाले दो आरोपी गिरफ्तार

By

Published : Dec 27, 2019, 8:53 PM IST

गुरुग्राम की भोंडसी जेल एक बार फिर सुर्खियों में आ गई है. इस बार पुलिस ने जेल वार्डन के साथ मिलकर जेल में चलाए जा रहे गोरखधंधे का खुलासा किया है.

drugs supplied to bhondsi jail of gurugram
भोंडसी जेल में नशीला पदार्थ की सप्लाई

नई दिल्ली/गुरुग्राम: साइबर सिटी गुरुग्राम की भोंडसी जेल में कैदियों को चरस भिजवाने का गोरखधंधा चल रहा था, जिसका खुलासा गुरुग्राम पुलिस और जेल सुपरिटेंडेंट ने संयुक्त रूप से उस समय किया, जब दो युवक जेल वार्डन फूल चंद के साथ मिलकर 75 ग्राम चरस को भोंडसी जेल के अंदर बंद कैदी को भिजवाने का काम कर रहे थे.

भोंडसी जेल में नशीला पदार्थ की सप्लाई

पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार किया
इस मामले में गुरुग्राम पुलिस ने दो युवक मोहित और बबलू को तो गिरफ्तार कर लिया है, लेकिन वार्डन फूल चंद भागने में कामयाब हो गया है. जिसकी पुलिस तलाश कर रही है.

आरोपी वार्डन मौके से फरार
दरअसल, भोंडसी जेल में बंद कैदियों से मोबाइल और नशीला प्रदार्थ मिलना कोई नई बात नही है. इससे पहले भी भोंडसी जेल से लगातार इस तरह के मामले सामने आते रहे हैं, लेकिन इस बार भोंडसी जेल के ही वार्डन के साथ मिलकर चल रहे गोरखधंधे का खुलासा हुआ है.

हालांकि, इस पूरे मामले पर एसीपी क्राइम प्रीतपाल का कहना है कि जेल सुपरिडेंट और गुरुग्राम पुलिस मिलकर भोंडसी जेल में जल्द ही एक अभियान चलाएगी. ताकि इस तरह के गोरखधंधों का खुलासा किया जा सके. इसके साथ ही एसीपी क्राइम ने जल्द ही फरार वार्डन को भी गिरफ्तार करने का दावा किया.

Intro:गुरुग्राम -भोंडसी जेल के अंदर कैदियों को भिजवाई जा रही है चरस
गुरुग्राम पुलिस ने किया खुलासा
जेल वार्डन फूल मोहम्मद के साथ मिलकर चल रहा था जेल के अंदर चरस भेजने का गोरखधंधा
जेल सुपरिडेंट व गुरुग्राम पुलिस ने संयुक्त रूप से रेड कर दो आरोपियों को किया गिरफ्तार
मानेसर के रहने वाले मोहित व बबलू को किया गिरफ्तार
भोंडसी जेल के अंदर मानेसर के रहने वाले कैदी को भिजवाई जा रही थी चरस
75 ग्राम की चरस बरामद
भोंडसी जेल में मोबाइल ,नशीला पदार्थ ,ब्लेड मिलना
आम बात
नशीला पदार्थ व मोबाइल मिलने के खिलाफ गुरुग्राम पुलिस व जेल सुपरिडेंट मिलकर चलाएंगे भोंडसी जेल में अभियान


साइबर सिटी गुरुग्राम के भोंडसी जेल में कैदियों को चरस भिजवाने का गोरखधंधा चल रहा था जिसका खुलासा गुरुग्राम पुलिस और जेल सुप्रिडेंट ने संयुक्त रूप से उस समय किया जिस समय दो युवक एक जेल वार्डन फूल चंद के साथ मिलकर 75 ग्राम चरस को भोंडसी जेल के अंदर बंद कैदी को भिजवाने का काम कर रहे थे इस मामले में गुरुग्राम पुलिस ने दो युवक मोहित व बबलू को तो गिरफ्तार कर लिया गया लेकिन वार्डन फूल चंद भागने में कामयाब रहा....
Body:दरअसल भोंडसी जेल में बंद कैदियों से मोबाइल मिलना व नशीला प्रदार्थ मिलना कोई नई बात नही है इससे पहले भी भोंडसी जेल में लगातार इस तरह के मामले सामने आए है लेकिन इस बार भोंडसी जेल के ही वार्डन के साथ मिलकर इस गोरखधंधे का काम चल रहा था वही गुरुग्राम पुलिस के एसीपी प्रितपाल का कहना है कि जल्द ही जेल वार्डन फूल चंद को भी गिरफ्तार कर लिया जाएगा और उसके बाद और भी मामले का खुलासा किया जाएगा कि इस तरह से जेल में क्या क्या अन्य चीजें भिजवाई जा रही थी और कब से यह पूरा खेल चल रहा था

बाईट -प्रीतपाल ( एसीपी क्राइम ,गुरुग्राम )

हालांकि इस पूरे मामले पर एसीपी क्राइम प्रीतपाल का यह भी कहना है कि जेल सुपरिडेंट और गुड़गांव पुलिस मिलकर भोंडसी जेल में जल्द ही एक अभियान चलाएगी और भोंडसी जेल में बंद कैदियों की तलाशी ली जाएगी क्योंकि जेल में कैदियों से मोबाइल मिलना व नशीला पदार्थ मिलना ब्लेड इत्यादि की वारदातें पहले भी कई बार सामने आई है ऐसे में भोंडसी जेल पर भी सवालिया निशान खड़े होते हैं

बाईट -प्रितपाल सिंह, एसीपी क्राइम ,गुरुग्राम
Conclusion:हालांकि इस पूरी वारदात से खाकी फिर से दागदार हुई है और खाकी की बदौलत ही कैदियों को संरक्षण दी जा रही थी जिससे जेल में बंद कैदी रात में नशा कर फर्राटे की नींद कर रहे थे ऐसे में देखना होगा कि भोंडसी जेल में इस तरह की मामले खत्म होते है या नही ।

ABOUT THE AUTHOR

...view details