दिल्ली

delhi

गाजीपुर बॉर्डर पर मनाया गया युवा किसान दिवस, युवाओं ने संभाला मंच

By

Published : Feb 26, 2021, 1:51 PM IST

तीनों कृषि कानूनों के खिलाफ गाजीपुर बॉर्डर समेत राजधानी दिल्ली की अन्य सीमाओं पर किसानों का आंदोलन जारी है. शुक्रवार को गाजीपुर बार्डर पर किसान आंदोलन के तीन महीने पूरे होने पर युवाओ के योगदान को मद्देनजर रखते हुए 'युवा किसान दिवस' मनाया गया.

Youth Farmers Day celebrated on Ghazipur border
गाजीपुर बॉर्डर पर मनाया गया युवा किसान दिवस, युवाओं ने संभाला मंच

नई दिल्ली:केंद्र सरकार द्वारा लाए गए तीनों कृषि कानूनों के खिलाफ गाजीपुर बॉर्डर समेत राजधानी दिल्ली की अन्य सीमाओं पर किसानों का आंदोलन जारी है. सर्दी के मौसम में शुरू हुआ किसान आंदोलन अब गर्मी के मौसम में प्रवेश कर चुका है. किसान आंदोलन को तेज करने के लिए संयुक्त किसान मोर्चा द्वारा कई कार्यक्रम किए जा रहे हैं. इसी कड़ी में आज गाजीपुर बॉर्डर पर युवा किसान दिवस मनाया गया.

युवा किसान दिवस

शुक्रवार को गाजीपुर बॉर्डर पर किसान आंदोलन के तीन महीने पूरे होने पर युवाओं के योगदान को मद्देनजर रखते हुए 'युवा किसान दिवस' मनाया गया. गाजीपुर मोर्च का मंच संचालन युवाओ द्वारा किया गया साथ ही वक्ता भी युवा रहे.

ये भी पढ़ें:-अपनी कला से पत्थरों में जान डाल रहीं श्वेता, काफी पसंद कर रहे लोग

युवाओं ने संभाली आदोलन की बागडोर

युवा किसान जितेंद्र सिंह जीतू ने कहा कि संयुक्त किसान मोर्चा के आह्वान पर दिल्ली की विभिन्न सीमाओं पर किसान युवा दिवस मनाया जा रहा है. जिसके तहत एक दिन के लिए आंदोलन की बागडोर युवाओं के हाथों में सौंपी गई है. आज विभिन्न राज्यों से आए युवा मंच का संचालन कर रहे हैं और मंच से भाषण भी युवाओं द्वारा दिया जा रहा है. आंदोलन में युवाओं की भारी संख्या में भागीदारी है और इस भागीदारी को देखते हुए संयुक्त मोर्चे ने युवा किसान दिवस का आह्वान कर युवाओं को सम्मानित किया है.

सरकार कृषि कानूनों को वापस ले

युवा किसान हरप्रीत सिंह ने बताया कि सरकार को युवा किसान दिवस पर हम संदेश देना चाहते हैं कि देश का युवा एकजुट हो चुका है और किसानों के साथ डेट कर खड़ा हुआ है. सरकार को जल्द से जल्द तीनों कृषि कानूनों को वापस ले लेना चाहिए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details