दिल्ली

delhi

गाजियाबाद में कोरोना के दो नए मामले आए सामने, जिले में सक्रिय मरीजों की संख्या हुई 24

By

Published : Dec 19, 2021, 9:39 AM IST

भारत में लगातार ओमीक्रोन के मामलों में बढ़ोतरी हो रही है. उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद में आज कोरोना के दो नए केस सामने आये हैं, जिससे गाजियाबाद में सक्रिय मरीजों की संख्या 24 हो गई है.

two new cases of corona in ghaziabad
गाजियाबाद में कोरोना के दो नए मामले

नई दिल्ली/गाज़ियाबाद: कोरोना की रफ्तार एक बार फिर बढ़ने लगी है. ज़िले में कोरोना के आज दो नए मामले सामने आए हैं. जिसके बाद ज़िले में कोरोना के सक्रिय मरीज़ों की संख्या 24 पहुंच गई है. जिनमें से 23 मरीज़ होम आइसोलेशन में हैं, जबकि एक मरीज़ अस्पताल में भर्ती है. स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक दिसंबर में कोरोना के कुल 32 मामले सामने आए हैं, जिसमें से आठ मरीज़ पूरी तरह से स्वस्थ होकर अस्पतालों से डिस्चार्ज हो चुके हैं.

स्वास्थ विभाग के अधिकारियों के मुताबिक एक पुरूष और एक बुज़ुर्ग महिला कोरोना संक्रमित पाई गई हैं. गाज़ियाबाद में अबतक कोरोना के कुल 55712 मामले सामने आ चुके हैं, जिनमें से जून में 324, जुलाई में 65, अगस्त में 26, सिंतबर में 18, अक्टूबर में 14 और नवंबर में कोरोना के छह मामले सामने आए थे.

ये भी पढ़ें: Omicron in india : भारत में ओमीक्रोन संक्रमितों की संख्या 138, जानिए कहां कितने मरीज

वहीं, कोरोना के नए वेरिएंट ओमीक्रोन को लेकर गाजियाबाद स्वास्थ्य विभाग (Ghaziabad Health Department) भी अलर्ट हो गया है. स्वास्थ विभाग ने ओमीक्रोन से बचाव को लेकर तैयारियां शुरू कर दी हैं. गाज़ियाबाद के मुख्य चिकित्सा अधिकारी भवतोष शंखधर ने बताया भारत सरकार और उत्तर प्रदेश सरकार की गाइडलाइन्स के अनुसार ओमीक्रोन से बचाव को लेकर कदम उठाए जा रहे हैं.

ये भी पढ़ें:एक्सपर्ट ने की भविष्यवाणी, फरवरी में पीक पर होगी ओमीक्रोन के कारण तीसरी लहर

ओमिक्रोन के खतरे को मद्देनजर रखते हुए विदेश से आने वाले यात्रियों पर निगरानी रखी जा रही है. जिन देशों में ओमीक्रोन के केस सामने आए हैं वहां से आने वाले यात्रियों पर विशेष निगरानी रखी जा रही है. टेस्टिंग में भी इजाफा किया गया है. जिले में निगरानी समितियों को भी विशेष तौर पर अलर्ट रहने के लिए निर्देशित किया गया है. जिससे कि विदेश से आने वाले व्यक्ति की सूचना तत्काल स्वस्थ विभाग को मिल सके.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत एप

ABOUT THE AUTHOR

...view details