दिल्ली

delhi

फर्जी आधार कार्ड बनाने वाले चाचा भतीजा गिरफ्तार, दिल्ली की मार्केट से बड़ा कनेक्शन

By

Published : Dec 22, 2020, 4:07 PM IST

गाजियाबाद पुलिस ने फर्जी आधार कार्ड बनाने वाले चाचा-भतीजे को गिरफ्तार किया है. दोनों आरोपियों से भारी मात्रा में फर्जी आधार कार्ड और उन्हें बनाने के उपकरण बरामद किए गए हैं.

Ghaziabad police fake aadhar card
फर्जी आधार कार्ड बनाने वाले चाचा भतीजा

नई दिल्ली/गाजियाबाद:गाजियाबाद पुलिस ने फर्जी आधार कार्ड बनाने वाले गैंग का खुलासा किया है. मामले में कोतवाली पुलिस और साइबर सेल ने मिलकर चाचा-भतीजे की जोड़ी को गिरफ्तार किया है. दोनों आरोपियों से भारी मात्रा में फर्जी आधार कार्ड और उन्हें बनाने के उपकरण बरामद किए गए हैं. आरोपी चाचा-भतीजे की पुलिस लंबे समय से तलाश कर रही थी.

फर्जी आधार कार्ड बनाने वाले चाचा भतीजा गिरफ्तार

पूछताछ में आरोपियों ने खुलासा किया है कि दिल्ली की एक मार्केट से इन्हें ब्लैक फर्जी आधार कार्ड मिल जाया करते थे. इसके बाद रुपए लेकर लोगों का फर्जी आधार कार्ड बना दिया करते थे. पुलिस उस मार्केट के बारे में भी इनसे पूछताछ कर रही है.

फर्जी आधार कार्ड बनाकर इन आरोपियों ने बैंक अकाउंट भी खुलवाए थे, जिनसे धोखाधड़ी का लेनदेन किया गया है. अब तक ये बदमाश सैकड़ों लोगों के फर्जी आधार कार्ड बनवा चुके थे. रिश्ते में चाचा-भतीजे लगने वाले दोनों आरोपियों के नाम फैज़ल और शाहबाज हैं.

पहले पकड़े गए कॉल सेंटर कर्मियों से पूछताछ में इन चाचा भतीजे का नाम सामने आया, जिसके बाद पुलिस ने इन्हें हिरासत में लिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details