दिल्ली

delhi

गाजियाबादः कोरोना एहतियात के चलते डासना जेल के अंदर बनाई गई अस्थायी जेल

By

Published : Apr 4, 2021, 4:06 AM IST

कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए गाजियाबाद के डासना जेल में भी व्यापक कदम उठाए जा रहे हैं. यहां एक अस्थायी जेल तैयार की गई है. इनमें कोरोना टेस्ट कराने से पहले नए बंदियों को रखा जा रहा है.

Dasna prison
डासना जेल

नई दिल्ली/गाजियाबादः बढ़ते कोरोना मामलों को देखते हुए जिलाधिकारी ने गाजियाबाद को कोरोना प्रभावित घोषित कर दिया है. ऐसे में डासना जेल में भी कोरोना संक्रमण को लेकर तमाम प्रयास किए जा रहे हैं. जेल के भीतर ही एक अस्थायी जेल बना दी गई है. इसमें नए बंदियों को रखा जा रहा है. इसके बाद उनका कोरोना टेस्ट करवाया जा रहा है. टेस्ट रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद, उन्हें मुख्य जेल में ट्रांसफर किया जा रहा है.

डासना जेल में कोरोना को लेकर उठाए गए एहतियात कदम

क्षमता से अधिक कैदी हैं बंद
वहीं, जेल से, जिन कैदियों को पेशी के लिए ले जाया जाता है, उनके वापस आने के बाद भी उनका कोरोना टेस्ट करवाया जाता है. इसके बाद ही उन्हें, बैरक में भेजा जाता है. बता दें कि डासना जेल में क्षमता से अधिक कैदी बंद हैं. सभी की सुरक्षा और सेफ्टी, जेल प्रशासन के लिए पहली प्राथमिकता है. जैसे ही उत्तर प्रदेश में कोरोना के मामले बढ़ने की खबर आई है, वैसे ही जेल सतर्कता बढ़ा दी गई है. सभी जरूरी एहतियाती कदम उठाए जा रहे हैं. पूरी जेल को सैनिटाइज कराया जा रहा है.


ये भी पढ़ेंःगाजियाबादः बढ़ते मामलों के चलते रेड अलर्ट स्कीम लागू, जोखिम भरे क्षेत्रों की सूची जारी



गाजियाबाद हुआ कोरोना प्रभावित जिला
गाजियाबाद को जिलाधिकारी ने कोरोना प्रभावित घोषित कर दिया है. पूरे जिले में कोरोना संबंधी नियमों का पालन अब और ज्यादा सख्ती से होगा. नियम तोड़ने वालों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी. इस संबंध में जिलाधिकारी ने अलग से भी निर्देश भी जारी कर दिए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details