दिल्ली

delhi

मुरादनगर श्मशान घाट हादसे में अधिशासी अधिकारी समेत पांच के खिलाफ आरोप पत्र दाखिल

By

Published : Apr 9, 2021, 8:38 AM IST

गाजियाबाद में श्मशान घाट की नवनिर्मित छत ढहने से 24 लोगों की मौत मामले में एसआईटी ने विशेष अदालत में मुरादनगर नगर पालिका परिषद की अधिशासी अधिकारी समेत पांच अभियुक्तों के खिलाफ आरोप पत्र दाखिल किया है.

muradnagar cremation accident case
मुरादनगर श्मशान घाट हादसा

नई दिल्ली/लखनऊःगाजियाबाद के मुरादनगर में श्मशान घाट हादसे में बुधवार को SIT ने विशेष अदालत में पांच लोगों के खिलाफ आरोप पत्र दाखिल किया है. SIT ने मुरादनगर नगर पालिका परिषद की तत्कालीन अधिशासी अधिकारी निहारिका सिंह के अलावा सेवानिवृत अवर अभियंता चंद्रपाल सिंह, सुपरवाइजर आशीष के साथ ही ठेकेदार अजय त्यागी व संजय गर्ग के खिलाफ आरोप पत्र दाखिल किया है. इन लोगों को आईपीसी की धारा 304, 337, 338, 427 व 409 के साथ ही भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम की धारा 7/13 में भी आरोपित किया गया है.

यह भी पढ़ेंः-मुरादनगर श्मशान घाट हादसे में घायल पवन कुमार की मौत

SIT ने दाखिल किया आरोप पत्र

बता दें कि गाजियाबाद के मुरादनगर थाना क्षेत्र में बंबा रोड पर उखलारसी गांव स्थित श्मशानघाट पर तीन जनवरी 2021 को नवनिर्मित छत ढह जाने से अंतिम संस्कार में शामिल होने आए 24 लोगों की मौत हो गई थी, जबकि 20 से अधिक लोग गंभीर रूप से घायल हो गए थे. इस घटना की एफआईआर गाजियाबाद के मुरादनगर थाने में दर्ज हुई थी. लेकिन बाद में इसकी जांच एसआईटी को सौंप दी गई थी. विवेचना के बाद एसआईटी ने अभियुक्तों के खिलाफ आरोप पत्र दाखिल किया. एसआईटी की विवेचना अभी प्रचलित है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details