दिल्ली

delhi

सिंघु बार्डर पर आंदोलनकारी किसानों पर लाठीचार्ज नहीं हुआ, अफवाह फैलाई जा रही: टिकैत

By

Published : Oct 27, 2021, 11:00 PM IST

सिंघु बॉर्डर पर हुए लाठीचार्ज मामले पर किसान नेता राकेश टिकैत ने बयान जारी किया है. उन्होंने कहा कि सिंघु बॉर्डर पर पुलिस द्वारा आंदोलनकारी किसानों पर लाठीचार्ज नहीं किया गया है. कुछ लोगों द्वारा ऐसी अफवाह फैलाने की कोशिश की जा रही है.

अफवाह फैलाई जा रही है
अफवाह फैलाई जा रही है

नई दिल्ली/गाजियाबाद: गाजीपुर बॉर्डर पर किसान आंदोलन की अगुवाई कर रहे किसान नेता राकेश टिकैत ने बयान जारी कर कहा है कि सिंघु बॉर्डर पर पुलिस द्वारा आंदोलनकारी किसानों पर लाठीचार्ज नहीं किया गया है. कुछ लोगों द्वारा ऐसी अफवाह फैलाने की कोशिश की जा रही है कि किसानों पर लाठीचार्ज हुआ है. ये अफवाह है.

जानकारी के मुताबिक, सिंघु बॉर्डर के पास पुलिस ने हिंद मजदूर किसान समिति के कार्यकर्ताओं पर लाठीचार्ज किया है. संगठन के कार्यकर्ता सिंघु बॉर्डर पर मारे गए लखबीर सिंह के परिजनों के साथ उन्हें मुआवजा और सरकारी नौकरी की मांग कर रहे थे और बॉर्डर पर हवन करने के लिए आगे बढ़ रहे थे. टिकैत का कहना है जिन लोगों पर लाठीचार्ज हुआ है वो BJP और RSS के लोग हैं. हमारा इन लोगों से कोई लेना देना नहीं है.

सिंघु बार्डर पर आंदोलनकारी किसानों पर लाठीचार्ज नहीं हुआ: टिकैत

ये भी पढे़ं- सिंघु बॉर्डर पर हंगामा: लखबीर सिंह के समर्थन में आए किसानों पर लाठीचार्ज, देखें वीडियो

मुजफ्फरनगर से आए हिंद मजदूर किसान समिति के कार्यकर्ता लखबीर सिंह की हत्या वाली जगह पर जाकर परिजनों के साथ हवन करना चाहते थे. इसके लिए जब वो लोग आगे बढ़े तो पुलिस ने उन्हें रोकने की कोशिश की. उसके बाद प्रदर्शनकारियों और पुलिस के बीच नोंकझोंक हुई. हंगामा बढ़ने के बाद पुलिस ने प्रदर्शनकारियों पर लाठीचार्ज किया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details