दिल्ली

delhi

राकेश टिकैत बोले- सफल रहा 'भारत बंद', जनता का मिला समर्थन

By

Published : Sep 27, 2021, 7:33 PM IST

भारत बंद को लेकर राकेश टिकैत ने कहा कि हमारा 'भारत बंद' सफल रहा. हमें किसानों और जनता का पूरा समर्थन मिला. अगर जनता को कुछ असुविधा हुई हो तो एक दिन किसानों के नाम सोचकर भूल जाएं. उन्होंने कहा कि किसान आज भी बिल वापसी की मांग पर पूरी तरह से अडिग हैं.

rakesh tikait
किसान नेता राकेश टिकैत बोले

गाजियाबाद : भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता और किसान नेता राकेश टिकैत ने कहा कि आज संयुक्त किसान मोर्चा के आह्वान पर भारत बंद पूरी तरह से सफल रहा. देश भर में किसानों ने सड़कों पर आकर अपने गुस्से का इजहार किया. देश भर में हजारों जगह से भी ज्यादा किसान सड़कों पर बैठे. बंद को किसानों के साथ-साथ मजदूर व्यापारियों, कर्मचारियों, ट्रेड यूनियन का भी सहयोग मिला. देश की राजनीतिक पार्टियों ने भी बंद का समर्थन किया.

टिकैत ने कहा कश्मीर से लेकर कन्याकुमारी तक किसानों के बंद का पूरा असर रहा. सुबह से लेकर शाम के 4:00 बजे तक कहीं भी कोई हिंसक झड़प नहीं हुई है. इसके लिए देश के किसानों मजदूरों व नागरिकों का आभार व्यक्त करते हैं. तीन राज्यों का आंदोलन बताने वाले लोग आंख खोल कर देख लें कि पूरा देश किसानों के साथ खड़ा है. सरकार को किसानों की समस्या का समाधान करना चाहिए.

किसानों का भारत बंद
ये भी पढ़ें :किसानों के भारत बंद के समर्थन में उतरे दिल्ली के वकील, कृषि कानूनों की वापसी की मांग की

उत्तर प्रदेश की योगी सरकार द्वारा गन्ने के मूल्य में वृद्धि की गई है, जिस पर प्रतिक्रिया देते हुए राकेश टिकैत ने कहा उत्तर प्रदेश में जो गन्ना मूल्य की घोषणा की गई है. वह भी किसानों के साथ मजाक है. गन्ना मूल्य वृद्धि के लिए भी जल्दी सड़कों पर आंदोलन किया जाएगा. भारत बंद के कार्यक्रम से कुछ लोगों को स्वाभाविक रूप से परेशानी हुई होगी, लेकिन एक दिन किसानों के नाम सोच कर भूल जाएं.

ये भी पढ़ें :नेशनल हाईवे-58 को किसानों ने खोला, राहगीरों ने ली राहत की सांस

टिकैत ने कहा किसान 10 माह से घर छोड़कर सड़कों पर हैं, लेकिन अंधी और बहरी सरकार को न तो कुछ दिखाई देता है और न ही सुनाई देता है. लोकतंत्र में विरोध प्रदर्शन के अलावा और कोई विकल्प नहीं है. सरकार इस भुलावे में न रहें कि किसान खाली हाथ घर लौट जाएंगे. किसान आज भी बिल वापसी की मांग पर पूरी तरह से अडिग है. हमारी सरकार से अपील है कि जल्द से जल्द किसानों की समस्याओं का समाधान किया जाए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details