दिल्ली

delhi

स्वतंत्रता दिवस पर कौशांबी में दिनभर चला देश भक्ति कार्यक्रम

By

Published : Aug 15, 2022, 8:53 PM IST

गाजियाबाद के कौशांबी स्थित सोसाइटी में रहने वाले लोगों ने स्वतंत्रता दिवस के मौके पर तिरंगा यात्रा निकाली. सोसाइटी के लोगों ने वंदे मातरम और भारत माता की जय के जयकारे लगाए. बच्चों के लिए प्रतियोगिता भी रखी गई थी.

ghaziabad news
गाजियाबाद में तिरंगा रैली

नई दिल्ली/गाजियाबाद : स्वतंत्रता दिवस के मौके परगाजियाबाद के कौशांबी स्थित सोसाइटी में रहने वाले रेजिडेंट भारी संख्या में तिरंगा लेकर सड़क पर निकले. तिरंगा लहराते हुए सोसाइटी के लोगों ने वंदे मातरम और भारत माता की जय के जयकारे लगाए. यकीनन माहौल देश भक्ति के रंग में पूरी तरह से डूबा दिखाई दिया. इनमें अधिकतर महिलाएं शामिल रहीं. सुबह तिरंगा फहराने से लेकर शाम तक कार्यक्रम होते रहे. बच्चों के लिए प्रतियोगिता भी रखी गई थी.

गाजियाबाद में तिरंगा रैली
कौशांबी इलाके में दिनभर आज अमृत महोत्सव को सेलिब्रेट किया जाता रहा. कई महिलाएं तिरंगे के रंग वाले परिधानों में नजर आई. देश भक्ति के गीत गुनगुनाए गए. कौशांबी अपार्टमेंट्स रेजिडेंट वेलफेयर असोसिएशन के अध्यक्ष विनय मित्तल के नेतृत्व में सड़क पर सभी रेजिडेंट हाथ में तिरंगा लिए तिरंगा यात्रा करते हुए दिखाई दिए.

तिरंगा यात्रा का नेतृत्व करने वाली रेखा बख्शी ने बताया कि आजादी के 75 वर्ष पूरे होने पर देश में एकता और एकजुटता की जो मिसाल देखने को मिली है, वह अतुल्य है. इसके अलावा सेंट्रल पार्क में एक फैंसी ड्रेस और पेंटिंग प्रतियोगिता का भी आयोजन किया गया, जिसमें कौशांबी के 50 से अधिक बच्चों ने भाग लिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details