दिल्ली

delhi

दिल्ली एनसीआर के स्कूलों में घटी सावधानी, कोरोना को लेकर अभिभावक चिंतित

By

Published : Apr 12, 2022, 9:28 PM IST

नोएडा और गाजियाबाद के दो निजी स्कूलों में कोरोना के मामले सामने आने के बाद दिल्ली एनसीआर के अभिभावकों की चिंता और अधिक हो गई है. हालांकि जिन स्कूलों में कोरोनावायरस के मामले सामने आए हैं उन स्कूलों में सैनिटीज़शन कराया गया है

parents-worried-about-corona-in-delhi-ncr
parents-worried-about-corona-in-delhi-ncr

नई दिल्ली/गाजियाबाद: दिल्ली एनसीआर के सभी स्कूलों में नए सत्र की शुरुआत हो गई है. नए सत्र की शुरुआत होने के बाद गाजियाबाद के दो निजी स्कूलों में कोरोनावायरस के 5 मामले सामने आ चुके हैं. जबकि नोएडा के एक निजी स्कूल में कोरोनावायरस कि 13 मामले सामने आए चुके हैं. स्कूल खुलने के बाद कोरोना को लेकर सावधानी घटती हुई नजर आ रही है.

भले ही स्कूलों में नए सत्र की शुरुआत हो गई है और बच्चों ने स्कूल जाना शुरू कर दिया है लेकिन अभी भी अभिभावकों की चिंता बरकरार है. अभिभावकों के मन में कई तरह के सवाल उठ रहे हैं कि बच्चे स्कूल तो जा रहे हैं लेकिन क्या स्कूल में बच्चे कोरोनावायरस से सुरक्षित हैं. क्या स्कूलों में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन को पाना संभव है. गर्मी का मौसम है ऐसे में क्या बच्चे स्कूल में मास्क लगाकर रखेगे. क्या पहले की तरह क्लास में सोशल डिस्टनसिंग का पालन करते हुए एक डेस्क पर एक बच्चे को ही बैठाया जाएगा.

नोएडा और गाजियाबाद के दो निजी स्कूलों में कोरोना के मामले सामने आने के बाद दिल्ली एनसीआर के अभिभावकों की चिंता और अधिक हो गई है. हालांकि जिन स्कूलों में कोरोनावायरस के मामले सामने आए हैं उन स्कूलों में सैनिटीज़शन कराया गया है साथी चंद दिनों के लिए स्कूलों को बंद किया गया है.

गाज़ियाबाद मुख्य चिकित्सा अधिकारी के मुताबिक जल्द जिले के सभी स्कूलों में वैक्सीनेशन कैंप लगाकर छात्र छात्राओं को वैक्सीनेट करने के लिए योजना तैयार की जा रही है. 12-14 साल और 15-17 के बच्चों का टीकाकरण (दूसरी डोज़) करने के लिए योजना बनाई जा रही है. इस आयुवर्ग अधिकतर बच्चों को वैक्सीन की पहली डोज़ दी जा चुकी है. विशेष अभियान चलाकर दूसरी डोज़ जल्द देने की स्वास्थ विभाग द्वारा तैयारी की जा रही है.

पढ़ें:दिल्ली में बढ़ रहे कोरोना के मामले, केजरीवाल बोले घबराने की जरूरत नहीं

वही, दिल्ली में कोविड-19 के मामले एक बार फिर बढ़ने लगे हैं. सोमवार को कोविड-19 के 137 मामले दर्ज किए गए थे. वहीं 4 अप्रैल से संक्रमण दर 1 फ़ीसदी से अधिक बनी हुई थी. सोमवार को संक्रमण दर 2.70 फीसदी दर्ज की गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details