दिल्ली

delhi

शानदार वर्क: ऑनलाइन क्लास के जरिए छात्रों के खेवनहार बने मास्टर साहब

By

Published : Mar 23, 2020, 5:17 PM IST

गाजियाबाद में कोरोना के कारण जहां सभी तरह के कोचिंग क्लासेज बंद हो गए हैं. वहीं कोचिंग शिक्षक अजय ने ऑनलाइन क्लास की शुरुआत की है. जो फ्री में बच्चों को क्लासेज दे रहे हैं.

More than 50 children are studying online in ghaziabad due to corona
ऑनलाइन क्लास के जरिए छात्रों को पढ़ा रहे हैंं अजय

नई दिल्ली/गाजियाबाद: एक तरफ स्कूल बंद है, तो वहीं कोचिंग क्लासेस में भी स्टूडेंट्स नहीं जा पा रहे हैं. ऐसे में सबसे अच्छा फार्मूला लाइव ऑनलाइन क्लासेज है. गाजियाबाद में हम एक ऐसी ही कोचिंग क्लास में गए, जहां क्लास खाली पड़ी थी लेकिन फिर भी अपने-अपने घरों में बैठे हुए 50 से ज्यादा बच्चे पढ़ाई कर रहे हैं. ये कोचिंग क्लास बेहद खास है क्योंकि देश में 9वीं से 12वीं क्लास का हर स्टूडेंट घर बैठे इस क्लास से फिलहाल बिना फीस पढ़ाई कर सकता है.

ऑनलाइन क्लास के जरिए छात्रों को पढ़ा रहे हैंं अजय
ऑनलाइन क्लास बन रही मददगार
इस समय स्टूडेंट्स घर से नहीं निकल सकते हैं ऐसे में लाइव कोचिंग क्लास है. जो ऑनलाइन चल रही है और यही क्लासेज बच्चों के लिए काफी मददगार साबित हो रही है. गाजियाबाद में यूट्यूब के माध्यम से टीचर अजय, बच्चों से जुड़े हुए हैं.
कोचिंग टीचर अजय

बच्चे अपने घर से उनको देख रहे हैं और बोर्ड पर अजय सब कुछ उन बच्चों को समझा रहे हैं. कोई कंफ्यूजन होने पर बच्चे घर से कमेंट करते हैं और अजय उनके सवाल का जवाब देते हैं. कन्फ्यूजन ज्यादा होने पर पूरा वीडियो बनाकर भी अजय शेयर कर रहे हैं.

ऑनलाइन क्लासेज

10 दिनों के लिए फ्री कर दी क्लासेस
खास बात ये है कि 10 दिनों के लिए अजय ने कोचिंग क्लासेस फ्री कर दी हैं. देश में कोई भी बच्चा इस ऑनलाइन क्लास के लिंक को शेयर करके लाइव स्टडी कर सकता है और किसी भी कंफ्यूजन को पूछ सकता है.

खाली पड़ी है क्लासेज

ABOUT THE AUTHOR

...view details