दिल्ली

delhi

IAS रानी नागर प्रकरण पर MLA नंदकिशोर गुर्जर ने हरियाणा सीएम को लिखा पत्र

By

Published : Apr 27, 2020, 7:07 PM IST

आईएएस रानी नागर प्रकरण पर लोनी विधायक नंदकिशोर गुर्जर ने हरियाणा मुख्यमंत्री को पत्र लिखा है. इस जरिए उन्होंने कहा कि उच्चस्तरीय जांच समिति का गठन हो. साथ ही वाई स्तरीय सुरक्षा दी जाए.

Gurjar writes to Haryana CM on IAS Rani Nagar case
विधायक नंदकिशोर गुर्जर ने लिखा हरियाणा के सीएम को पत्र

नई दिल्ली/गाजियाबाद: हरियाणा कैडर की 2014 बैच की आईएएस अधिकारी रानी नागर प्रकरण सोशल मीडिया पर चर्चा का केंद्र बना हुआ है. शनिवार को लोनी विधायक नंदकिशोर गुर्जर के आग्रह पर शनिवार को ट्विटर पर एक साथ 40 हजार से अधिक लोगों ने रानी नागर के साथ एकजुटता से खड़े होकर समर्थन दिया तो लोनी विधायक नंदकिशोर गुर्जर ने हरियाणा मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर को शनिवार को ही मेल के द्वारा विषय पर संज्ञान लेने का आग्रह किया.

रविवार को लोनी विधायक नंदकिशोर गुर्जर ने हरियाणा मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर को पत्र लिखकर सुरक्षा बढ़ाने पर आभार जताते हुए कहा कि मौजूदा परिस्थिति में नागर को 'वाई स्तरीय' सुरक्षा की जरूरत है, क्योंकि उनकी लड़ाई सिस्टम के ही वरिष्ठ अधिकारियों से है. साथ ही विधायक ने एक उच्चस्तरीय जांच समिति बनाकर पूरे प्रकरण की जांच कर न्याय करने का भी अनुरोध किया है.

विधायक नंदकिशोर गुर्जर ने लिखा हरियाणा के सीएम को पत्र

रानी नागर के इस्तीफे से गिर सकता है बेटियों का मनोबल

विधायक ने हरियाणा मुख्यमंत्री को लिखे पत्र में कहा है कि हरियाणा सरकार में समाजिक सुरक्षा विभाग में अतिरिक्त निदेशक के पद पर तैनात रानी नागर की सरकार के ही एक वरिष्ठ अधिकारी से जीवनभय को देखते हुए उनके निजी एवं आवास सुरक्षा को बढ़ाकर पार्टी के ‘बेटी बचाओं, बेटी पढ़ाओ’ के सिद्धांत की अविलंब रक्षा की है लेकिन मौजूदा परिस्थितियों को देखते हुए रानी नागर को 'वाई स्तरीय' सुरक्षा प्रदान किया जाए, जिससे अधिकारी के परिजनों व पूरे प्रदेश की चिंताओं को निवारण हो सकें.

विधायक ने पत्र में लिखा है कि रानी नागर ने यूपी के गौतमबुद्ध नगर स्थित एक छोटे से गांव बादलपुर से विपरीत परिस्थितियों के बावजूद तप, त्याग व कठिन मेहनत के बलबूते देश के सर्वोच्च एवं प्रतिष्ठित सेवाओं में एक आईएएस अधिकारी तक के सफर को तय किया है. ऐसे में सिस्टम के ही एक वरिष्ठ अधिकारी द्वारा उत्पीड़न किए जाने की खबर, वो भी उस राज्य में जिसने बेटियों और महिलाओं के सम्मान को आपके नेतृत्व में पुर्नस्थापित करने का भागीरथी कार्य किया है जिसके लिए आपके नेतृत्व की पूरे देश एवं विदेश तक में प्रशंसा की गई है. यह एक दुर्भाग्यपूर्ण घटना है कि देश की आधी-आबादी का प्रतिनिधित्व करने वाली आईएएस अधिकारी रानी नागर को उनके ही सिस्टम के एक वरिष्ठ अधिकारी द्वारा परेशान एवं उत्पीड़न किया जा रहा है जिससे आहत होकर वह इस्तीफा दे रही है. आईएएस अधिकारी रानी नागर द्वारा इस्तीफा दिए जाने की खबर ग्रामीण अंचलों से विपरीत परिस्थितियों में भी संघर्ष कर आंखों में बड़े-बड़े सपने लेकर देश के प्रतिष्ठित पदों पर पहुंचकर देश की सेवा का भाव रखने वाली बेटियों के मनोबल को हतोत्साहित करेगा.


विधायक ने कहा उच्चस्तरीय समिति करें पूरे मामले की जांच

विधायक ने पत्र में हरियाणा मुख्यमंत्री से अनुरोध करते हुए कहा कि आईएएस अधिकारी रानी नागर के प्रकरण में एक उच्च स्तरीय जांच समिति का गठन कर न्याय किया जाए जिससे निकट भविष्य में ऐसी स्थितियों से बचा जा सकें और यह फैसला एक मिसाल बनें जिससे पूरे देश में बेटियों और महिलाएं निर्भिक होकर न्यू भारत के निर्माण में अपनी सेवाएं दे सकें.

विधायक ने इस विषय पर मुख्यमंत्री से भेंट के लिए समय की भी मांग की है. वहीं पत्र के माध्यम से पूरे विषय को गृहमंत्री भारत सरकार, कार्मिक एवं प्रशिक्षण विभाग, भारत सरकार, प्रमुख सचिव, हरियाणा सरकार और पुलिस महानिदेशक हरियाणा को भी विधायक ने प्रतिलिपि भेजकर अवगत कराया है. विधायक ने बताया वो लगातार इस विषय पर नजर बनाएं हुए है और सभी अपडेट पर स्वंय नजर रख रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details