दिल्ली

delhi

गाजियाबाद: मनमामे रेट वसूले अस्पताल तो ऐसे करें शिकायत, स्वास्थ्य राज्यमंत्री ने जारी किया नम्बर

By

Published : May 12, 2021, 9:29 PM IST

उत्तर प्रदेश सरकार में स्वास्थ्य राज्यमंत्री अतुल गर्ग ने गाजियाबाद में कोविड कंन्ट्रोल रूम पहुंच कोविड अस्पतालों में व्यवस्थाओं की जानकारी ली.

Minister of State for Health Atul Garg arrived in the control room
कंन्ट्रोल रूम पहुंचे स्वास्थ्य राज्यमंत्री अतुल गर्ग

नई दिल्ली/गाजियाबाद:उत्तर प्रदेश सरकार में स्वास्थ्य राज्यमंत्री अतुल गर्ग ने आज कोविड कंन्ट्रोल रूम में पहुंच कर कोविड अस्पतालों में व्यवस्थाओं की जानकारी ली. कन्ट्रोल रूम में अतुल गर्ग ने सीएमओ एनके गुप्ता, एडीएम फाइनेंस यश वर्धन श्रीवास्तव, एसडीएम संजय सिंह (ओएसडी कन्ट्रोल रूम), एसीएमओ विश्राम सिंह से कोरोना पॉजिटिव मरीजों से कन्ट्रोल रूम द्वारा सम्पर्क कर की जाने वाली कार्यवाही की भी जानकारी ली. स्वास्थ्य राज्यमंत्री ने जिले में कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए जा रहे प्रयासों के बारे में भी कंट्रोल रूम में मौजूद अधिकारियों से जानकारी ली.

कंन्ट्रोल रूम पहुंचे स्वास्थ्य राज्यमंत्री अतुल गर्ग

पढ़ें- बेटे को मुखाग्नि दे लौटे पिता तो घर में मिला दूसरे बेटे का शव, दोनों थे कोरोना संक्रमित

जारी किया नंबर

अतुल गर्ग ने कोरोना संक्रमित मरीजों से मनमाने रेट वसूले जाने, ऑक्सीजन व जरूरी दवाओं की किल्लत की शिकायतों को लेकर एक व्हाट्सएप नंबर भी जारी किया जिसे कंट्रोल रूम से ही मॉनिटर किया जाएगा.

नहीं दी लिखित में शिकायत

प्राइवेट अस्पतालों में इलाज के नाम पर मनमाने दाम, ऑक्सीजन व रेमडिसिवर इंजेक्शन की कालाबाजारी पर उन्होंने कहा कि ऐसी कई शिकायतें उन्होंने सोशल मीडिया के माध्यम से जानकारी में आई लेकिन उन के पास एक भी लिखित शिकायत नहीं आई है जिसके आधार पर कार्यवाही की जा सके.

लिखित में दें शिकायत

उन्होंने आम जनता से अपील की है कि लोग अपनी शिकायतों को लिखित में दें जिसे गोपनीय भी रखा जाएगा ताकि ऐसे लोगों के खिलाफ कार्रवाई की जा सके जो इस आपदा में भी कालाबाजारी कर रहे हैं. राज्यमंत्री ने 99104 26374 नंबर जारी किया. जिस पर लोग अस्पतालों के मनमाने बिल, शव ना देने की शिकायत, एंबुलेंस द्वारा अधिक पैसा लेने और अंतिम संस्कार के नाम पर अवैध वसूली की शिकायत फोन या व्हाट्सएप पर मैसेज कर सकते हैं.

स्वास्थ्य राज्यमंत्री स्वयं करेंगे मोनिटरिंग

राज्यमंत्री अतुल गर्ग ने कहा कि वह खुद कोविड कंट्रोल रूम की मॉनिटरिंग करेंगे और प्रत्येक दिन मरीजों की स्थिति को जानेंगे जहां कोई भी कमी आएगी उसे दूर करने का प्रयास किया जाएगा. अस्पतालों द्वारा बेड खाली ना बताएं जाने पर उन्होंने कहा कि अब जिले में 24 घंटे में दो बार पोर्टल पर इसकी जानकारी दी जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details