दिल्ली

delhi

गाजियाबाद: लायंस क्लब ने डासना जेल को सौंपे उपकरण, कैदी रहेंगे कोरोना से सुरक्षित

By

Published : May 26, 2021, 1:05 PM IST

गाजियाबाद के डासना जेल में कैदियों और जेल प्रशासन को कोरोना संक्रमण से सुरक्षित रखने के लिए समाज सेवी संस्था लायंस क्लब ने जेल प्रशासन को ऑक्सीजन सिलेंडर, ऑक्सीमीटर, ऑक्सी फ्लो मीटर के अलावा मास्क और सैनिटाइजर सहित संबंधित उपकरण सौंपे.

dasna prison corona situation
कैदियों की कोरोना में सुरक्षा

नई दिल्ली/गाजियाबाद:कोरोना के बढ़ते प्रभाव के मद्देनजर समाज सेवी संस्था लायंस क्लब ने डासना जेल प्रशासन को कोरोना से निपटने के लिए संबंधित उपकरण सौंपे हैं. इनमें ऑक्सीजन सिलेंडर, ऑक्सीमीटर, ऑक्सी फ्लो मीटर शामिल हैं. कोरोना काल के दौरान डासना जेल में क्षमता से अधिक कैदी बंद है, जिसको लेकर चिंता बनी हुई है.

कैदियों की कोरोना में सुरक्षा

जेल में कोरोना संक्रमण से सुरक्षा
डासना जेल में कोरोना के कहर के बीच लायंस क्लब संस्था ने जेल प्रशासन को ऑक्सीजन सिलेंडर, ऑक्सीमीटर, ऑक्सी फ्लो मीटर, मास्क और सैनिटाइजर मुहैया कराया साथ ही आश्वस्त भी किया कि इमरजेंसी पड़ने पर ऑक्सीजन की व्यवस्था के लिए भी हमेशा सुविधा उपलब्ध कराई जाती रहेगी, जिससे कैदियों के बीच उनके उपचार को लेकर पूरा विश्वास बना रहे. अन्य संस्थाओं से भी इसी तरह की पहल की अपेक्षा जिला प्रशासन कर रहा है, जिससे जेल में पहले से मौजूद सुविधाओं को और आधुनिक अथवा सुविधाजनक बनाया जा सके.

ये भी पढ़ें:कोरोना वार्ड में गुंजी बांसुरी की धुन, कोविड पेशेंट ने गुलजार किया माहौल

जेल के भीतर भी हैं तमाम इंतजाम
जेल प्रशासन ने भी जेल के भीतर कोरोना संक्रमण से कैदियों को बचाने के लिए तमाम इंतजाम किए हुए हैं, वहीं कुछ समाजसवी संस्थाएं भी प्रशासन की मदद के लिए समय-समय पर सामने आती रहती हैं. जेल के भीतर जाने से पहले कैदियों का सैनिटाइजेशन भी होता है. कैदियों के लिए प्राथमिक उपचार की दवाएं भी जेल परिसर में ही मौजूद हैं. यही नहीं जेल परिसर में आइसोलेशन सेंटर की भी व्यवस्था की गई है. साथ ही जेल का अपना अस्पताल भी है. हालांकि अधिक तबीयत बिगड़ने पर कैदी को जिला अस्पताल लाया जाता है. मगर ऑक्सीजन सिलेंडर और ऑक्सीमीटर आदि होने से जेल में अगर किसी कैदी को ऑक्सीसीजन की जरूरत पड़ेगी तो उसे वही संबंधित उपचार दिया जा सकता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details