दिल्ली

delhi

गाजियाबाद पुलिस ने बदमाशों को वारदात अंजाम देने से पहले दबोचा, भारी मात्रा में जिंदा कारतूस और तमंचे बरामद

By

Published : Sep 16, 2022, 2:14 PM IST

गाजियाबाद के लोनी बॉर्डर थाना क्षेत्र में चेकिंग के दौरान पुलिस की बदमाशों से मुठभेड़ हुई. पुलिस की फायरिंग में एक बदमाश घायल हो गया, तथा दो अन्य बदमाशों को जंगल भागते हुए गिरफ्तार कर लिया गया. बदमाशों के पास से भारी मात्रा मेंं जिंदा कारतूस एवं तमंचे बरामद हुए हैं. Ghaziabad Police caught the miscreants before committing the crime

Etv Bharat
Etv Bharat

गाजियाबाद: गाजियाबाद में सुबह के समय स्नेचिंग की वारदातें बढ़ती जा रही हैं. जिसके चलते पुलिस काफी अलर्ट हो गई है. हाल ही में सुबह के समय बुलंदशहर के बीजेपी विधायक की बुजुर्ग मां से कुछ बदमाशों ने उनका कुंडल लूट लिया था, जिसके बाद पुलिस की काफी किरकिरी हुई थी. इसके चलते पुलिस ने चाक-चौबंद व्यवस्था सुबह के समय करने का फैसला किया था. Ghaziabad Police caught the miscreants before committing the crime

मामला गाजियाबाद के लोनी बॉर्डर थाना क्षेत्र का है, जहां पर मूवी मैजिक सिनेमा हॉल के पास पुलिस चेकिंग कर रही थी. इस दौरान दो बाइक पर चार बदमाश आते हुए दिखाई दिए. पुलिस ने जगह-जगह बैरियर लगा रखे थे. इसी अनुक्रम में दो संदिग्ध वाहन पर कुछ लोग जा रहे थे जब उन्हें रोकने की कोशिश की गई तो उन्होंने दोनों बाइक दूसरी तरफ दौड़ा दी. जब पुलिस ने पीछा किया तो उन्होंने पुलिस पर गोली चला दी. पुलिस ने भी जवाबी फायरिंग की, जिसमें एक बदमाश घायल हो गया और उसके तीन साथी जंगल में भागने का प्रयास करने लगे. इसके बाद पुलिस ने पीछा किया तो दो अन्य बदमाशों को भी गिरफ्तार कर लिया. वहीं एक बदमाश अभी भी जंगल में फरार है, जिसकी तलाश की जा रही है.

गाजियाबाद पुलिस

पूछताछ में पता चला कि घायल बदमाश का नाम वसीम है. उसके दो अन्य साथियों का नाम प्रमोद पांचाल और सोहैल है. इनके आपराधिक इतिहास के बारे में आगे की जानकारी ली जा रही है. आरोपियों के पास से दो मोटरसाइकिल बरामद की गई है. दोनों ही बाइक चोरी की है. आरोपियों से तलाशी में अंगूठी, लूटे हुए कुंडल और तमंचे बरामद हुए हैं. जानकारी के मुताबिक हाल ही में गाजियाबाद में बुलंदशहर के बीजेपी विधायक की बुजुर्ग मां से सोने के कुंडल लूट लिए गए थे. इन बदमाशों से कुंडल भी बरामद कर लिया गया है. इसके अलावा जिंदा कारतूस भी भारी मात्रा में बरामद किया गया है. जिसे कब्जे में लेकर आगे की पूछताछ की जा रही है. पुलिस का कहना है कि बदमाश यहां किसी बड़ी वारदात को अंजाम देने के लिए आए थे.

ये भी पढ़ें:गाजियाबाद में जर्नलिस्ट को मिली सर तन से जुदा करने की धमकी, मामला दर्ज


आपको बता दें, बीते दिनों गाजियाबाद में सुबह के समय स्नेचिंग की वारदातें बढ़ी हैं. इन वारदातों को रोकने के लिए पुलिस चप्पे-चप्पे पर सतर्क है. रात के अलावा सुबह के समय भी मॉर्निंग वॉक पर जाने वाले लोगों की सुरक्षा को पुलिस सुनिश्चित कर रही है. लोनी में यह वारदात अक्सर अंजाम देकर बदमाश दिल्ली या बागपत की तरफ फरार हो जाते हैं. इन सभी नाकों पर पुलिस ने अपनी निगरानी बढ़ा रखी है. जाहिर है पुलिस की इस पहल के बाद एक बड़ी वारदात होने से रुक गई है. हालांकि पॉश इलाकों में भी इसी तरह की कड़ी व्यवस्था की जरूरत है. देखना यह होगा कि पूरे जिले में किस तरह से पुलिस वारदात से पहले ही बदमाशों को उनके सलाखों तक के अंजाम तक पहुंचाने में कारगर साबित हो पाती है.

ऐसी ही ज़रूरी और विश्वसनीय ख़बरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत एप

ABOUT THE AUTHOR

...view details